Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

'युवाओं की यूपी' कैंपेन के लिए कमेटी घोषित, 21 दिसंबर से होगा जिलेवार चौपालों का आयोजन : रजत यादव

Janjwar Desk
19 Dec 2021 12:59 PM GMT
युवाओं की यूपी कैंपेन के लिए कमेटी घोषित, 21 दिसंबर से होगा जिलेवार चौपालों का आयोजन : रजत यादव
x
जनवरी 2022 में 'युवा हल्ला बोल' जिलेवार यात्रा कर "युवा चौपाल" का आयोजन करेगी। इस दौरान 'युवाओं की यूपी' के 22 सवालों पर चर्चा की जाएगी। कोशिश है कि 'पढ़ाई कमाई दवाई' और रोज़गार को प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया जाए।

लखनऊ । 'युवा हल्ला बोल' ने 'युवाओं की यूपी' अभियान को सफल बनाने के लिए कैम्पेन कमेटी की घोषणा कर दी है। बीते 10 दिसंबर को 'युवा हल्ला बोल' के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम ने लखनऊ में हुए कार्यक्रम के दौरान 'युवाओं की यूपी' कैम्पेन लॉंच किया था। इसके अलावा यूपी प्रेस क्लब में हुई प्रेस वार्ता में 'पढ़ाई कमाई दवाई' जैसे बुनियादी मुद्दों पर 22 प्रश्नों का एक पेपर भी जारी किया गया था।

'युवा हल्ला बोल' के राष्ट्रीय महासचिव सह उत्तर प्रदेश प्रभारी रजत यादव ने बताया कि इस कमिटी का काम 'युवाओं की यूपी' अभियान के कार्यक्रम तय करने से लेकर इसके क्रियान्वयन पर नज़र रखना भी है। आगामी एक महीने में 'युवा हल्ला बोल' की केंद्रीय नेतृत्व जिले वार यात्रा कर "युवा चौपाल" का आयोजन करेगी जहां 'युवाओं की यूपी' के 22 सवालों पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि 'पढ़ाई कमाई दवाई' और रोज़गार को प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया जाए।

पहले चरण में वाराणसी, जौनपुर, देवरिया, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, आज़मगढ़, बलिया, मेरठ, महराजगंज, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मोरादाबाद, भदोही, मिर्ज़ापुर, जालौन, बस्ती, कुशीनगर, संत कबीरनगर, इलाहाबाद, उन्नाव, गाज़ीपुर, सिद्धार्थनगर, राय बरेली, आगरा, फर्रुखाबाद जैसे शहरों में चौपाल का आयोजन होगा और बैठकें की जाएंगी। इन जिलों में आगामी 21 दिसंबर से होने वाली बैठकों में 'युवा हल्ला बोल' के केंद्रीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

'युवाओं के यूपी' कैंपेन के 2022 के 22 सवालों पर चर्चा के साथ साथ 12 जनवरी के बाद होने वाले 'युवा महापंचायत' की तैयारी पर भी बात होगी। बताते चलें कि लखनऊ की प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम ने 12 जनवरी के बाद प्रदेश में 'युवा महापंचायत' आयोजित करने की घोषणा की थी और विधानसभा चुनाव में युवाओं का एजेंडा स्थापित करने की प्रतिबद्धता जतायी।

Next Story

विविध