Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi-NCR Weather : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश के बाद जलजमाव से जनजीवन ठहरा, निजी कंप​नियों से की गयी ये अपील

Janjwar Desk
23 May 2022 9:35 AM GMT
Delhi-NCR Weather : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश के बाद जलजमाव से जनजीवन ठहरा, निजी कंप​नियों से की गयी ये अपील
x

Delhi-NCR Weather : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश के बाद जलजमाव से जनजीवन ठहरा, निजी कंप​नियों से की गयी ये अपील

Delhi- NCR Weather : सुबह से तेज बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया है। दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर के अधिकतर इलाकों में जलजमाव के कारण लोगों को आने-जाने के में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है...

Delhi-NCR Weather : दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट ले ली है। कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद सोमवार को मौसम सुहाना हो गया हैं हालांकि, बारिश की वजह से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगह आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए है, तो कई सड़कें जलजमाव के कारण ब्लॉक हो गयी हैं।

सुबह से तेज बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर भारी जलजमाव हो गया है। दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर के अधिकतर इलाकों में जलजमाव के कारण लोगों को आने-जाने के में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

तेज हवाओं के साथ बारिश के बाद गुरुग्राम के कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम की स्थिति भी देखने को मिली हैं इस बीच, लोगों को असुविधा से बचाने के लिए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर लगे जाम को कम करने में लगी हुई हैं ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर वो घर से काम कर सकते हैं, तो दफ्तर न आएं।

उधर हरियाणा के गुरुग्राम जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी कर निजी कंपनियों से अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की अनुमति देने को कहा है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासन की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया है कि बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सड़कों पर जाम से बचने के लिए अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए निजी संस्थानों और कॉरपोरेट कार्यालयों को एडवाइजरी जारी की गयी है।

आपको बता दें कि गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश के कारण सोमवार को तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गयी है। सुबह 5.40 बजे से सात बजे के बीच तापमान 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया। वहीं, सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सुबह 8.30 बजे तक 12 मिलीमीटर बारिश हुई।

खबरों के अनुसार एनसीआर में आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23़.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Next Story

विविध