Top
दिल्ली

दिल्ली में 2 सप्ताह में कोरोना रोगियों की संख्या पहुंच जायेगी 56 हजार पार, सत्येंद्र जैन बोले मोदी सरकार जिम्मेदार

Janjwar Desk
8 Jun 2020 11:05 AM GMT
दिल्ली में 2 सप्ताह में कोरोना रोगियों की संख्या पहुंच जायेगी 56 हजार पार, सत्येंद्र जैन बोले मोदी सरकार जिम्मेदार
x

file photo

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लगाया मोदी सरकार पर आरोप कि समय से विदेश से आने वालों पर रखी जाती निगरानी तो नहीं होता इतना बुरा हाल...

नई दिल्ली, जनज्वार। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले 14 दिनों के दौरान कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर दोगुनी होने की आशंका है। फिलहाल यहां करीब 29 हजार कोरोना मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली सरकार के एक अनुमान के मुताबिक जिस दर से कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़ रही है, दो सप्ताह में संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो सकती है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, अगले दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 56 हजार तक पहुंच सकती है।

सत्येंद्र जैन आज 8 जून को कहा कि कोरोनावायरस के विषय में दिल्ली सरकार की तैयारियों पर बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, मौजूदा समय में कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली के अस्पतालों में 8500-9000 बेड उपलब्ध हैं। अगले 15 दिनों में कोरोना मरीजों के लिए 15000 से 17000 तक बेड उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

सत्येंद्र जैन ने कहा, दिल्ली में 14-15 दिनों में मामले दोगुने हो रहे हैं। लगता है कि दो हफ्ते में दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 56 हजार तक पहुंच जाएंगे।

सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों को लेकर केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाया और कहा कि केंद्र अगर समय रहते अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा देता तो हालात ज्यादा बेहतर हो सकते थे।

दिल्ली में कोरोनावायरस से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 812 हो गई है। इसके साथ ही बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना से संक्रमित 1282 नए मरीजों का पता लगा है। नए मामले सामने आने के बाद रविवार को दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 28,936 हो गई। इनमें से 10,999 कोरोना रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 17,125 एक्टिव कोरोना रोगी अभी भी अपना उपचार करा रहे हैं।

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण यहां कोरोना हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 169 हो चुकी है।

दिल्ली सरकार के मुताबिक, 12,213 कोरोना रोगियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

Next Story

विविध

Share it