दिल्ली

Delhi Weekend Curfew News: दिल्ली में ऑड-इवन और वीकेंड कर्फ्यू हटा, जानें क्या खुला- क्‍या रहेगा बंद

Janjwar Desk
27 Jan 2022 10:53 AM GMT
Delhi Weekend Curfew News: दिल्ली में ऑड-इवन और वीकेंड कर्फ्यू हटा, जानें क्या खुला- क्‍या रहेगा बंद
x

Delhi Weekend Curfew News: दिल्ली में ऑड-इवन और वीकेंड कर्फ्यू हटा, जानें क्या खुला- क्‍या रहेगा बंद

Delhi Weekend Curfew News: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के घटते मामलों के बीच बड़ा फैसला लिया गया है कि अब वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) नहीं लगाया जाएगा.

Delhi Weekend Curfew News: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के घटते मामलों के बीच बड़ा फैसला लिया गया है कि अब वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) नहीं लगाया जाएगा. उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) की अगुवाई में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. बताया गया कि दुकानों को खोलने के लिए जारी ऑड-ईवन (odd-even) का नियम भी खत्म होगा. हालांकि नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) जारी रहेगी.

DDMA की मीटिंग में कहा गया है कि 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे और शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी. इसके अलावा दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. हालांकि शैक्षणिक संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे.

शैक्षणिक संस्थान और स्कूल बंद

DDMA की मीटिंग में कहा गया है कि 50% क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे और शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी. इसके अलावा दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50% क्षमता के साथ खुलेंगे. हालांकि शैक्षणिक संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे.

संक्रमण दर 10 फीसदी से कम

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले (Corona Cases in Delhi) कम होने के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू ( Delhi Weekend Curfew) में ढील देने की तैयारी शुरू हो गई थी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि राज्य में कोरोना के हालात नियंत्रण में हैं. उन्होंने कहा था कि आज दिल्ली में 5 हजार से कम मामले आएंगे. इसके आलावा राज्य में कोरोना संक्रमण दर 10 फीसदी से कम रहेगा.

शादी में अधिकतम 200 मेहमान

कोरोना के कारण अभी शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही जाने की इजाजत थी लेकिन डीडीएमए शादी में मेहमानों के शामिल होने की संख्या में छूट देने का ऐलान कर दिया है. अब शादी में अधिकतम 200 मेहमान शामिल हो सकते हैं.

Next Story

विविध