दिल्ली

पत्नी ने साथ रहने से किया मना तो शख्स ने अवैध संबंध के शक में 17 बार चाकू से हमला कर उतारा मौत के घाट

Janjwar Desk
11 April 2021 11:43 AM GMT
पत्नी ने साथ रहने से किया मना तो शख्स ने अवैध संबंध के शक में 17 बार चाकू से हमला कर उतारा मौत के घाट
x

 [ प्रतीकात्मक तस्वीर ]

घटना के दौरान कुछ लोगों ने बीचबचाव करने के बजाय वारदात का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, स्थानीय लोगों की सूचना पर इलाके में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने आरोपी पति को चाकू के साथ गिरफ्तार किया....

जनज्वार। समाज में आपसी रिश्तों में एक दूसरे पर अविश्वास इतना ज्यादा गहराता जा रहा है कि इंसान गुस्से में आकर कुछ भी कर बैठता है। अवैध संबंधों के शक में होने वाली हत्या की खबरें आये दिन मीडिया में छायी रहती हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया है, जहां एक शख्स को अपनी पत्नी पर किसी और से संबंध का शक था और उसने 17 बार चाकू से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के विजय विहार में रहने वाले आरोपी पति हरीश मेहता को चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुलिस के सामने कबूला है कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था इसलिए उसने उसे जान से मार डाला।

घटनाक्रम के मुताबिक यह वारदात तब अंजाम दी गयी, जब बुध विहार फेज वन निवासी नीलू शनिवार 10 अप्रैल की दोपहर को अपने घर से बाजार की तरफ जा रही थी। इसी दौरान उसके पति हरीश ने उसका पीछा करना शुरू किया और बीच सड़क पर दिनदहाड़े उस पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया।

जब हरीश अपनी पत्नी पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर रहा था, तब वहां काफी लोग मौजूद थे। कई लोगों ने उसे रोकने की भी कोशिश की, मगर उनको भी चाकू से जान से मार देने का धमकी हरीश द्वारा दी गयी। पत्नी के खून के प्यासे हरीश की हालत देखकर किसी की भी हिम्मत उसे रोकने की हिम्मत नहीं हुई और वह सरेआम अपनी पत्नी पर चाकुओं से वार करता रहा।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है जब लगभग 17 बार वार करने के बाद हरीश की पत्नी नीलू निढाल हो गई तो वह पास के चबूतरे पर बैठ गया। हालांकि घटना के दौरान कुछ लोगों ने बीचबचाव करने के बजाय वारदात का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। स्थानीय लोगों की सूचना पर इलाके में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने आरोपी पति को चाकू के साथ गिरफ्तार किया।

पुलिसिया जांच में आरोपी पति हरीश ने बताया कि वह राजकोट गुजरात का रहने वाला है। हरीश दिल्ली में मैरिज ब्यूरो चलाता है जिसके माध्यम से उसकी मुलाकात नीलू से हुई थी, नीलू पहले से तलाकशुदा थी और दोनों ने विवाह कर लिया। हरीश को अपनी पत्नी का सफदरजंग अस्पताल में काम करना पसंद नहीं था, लेकिन जब वह मना करने पर भी नहीं मानी तो हरीश को लगने लगा कि उसका किसी और से चक्कर चल रहा है। इसी बात को लेकर दोनों में हर रोज लड़ाइयां होने लगीं। ज्यादा विवाद होने लगा तो नीलू पति का घर छोड़कर मायके वापस आ गई, लेकिन इसके बाद भी हरीश उसे अपने साथ रखना चाहता था।

जब हरीश पत्नी को किसी भी तरह वापस अपने पास लाने की कोशिश में कामयाब नहीं हो पाया तो उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर और ज्यादा शक गहराने लगा। इसी के बाद उसने शनिवार 10 अप्रैल को बाजार से चाकू खरीदा और पत्नी का पीछा करना शुरू किया। जब नीलू बाजार के लिए निकली तो मौका मिलते ही हरीश ने चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी।

Next Story

विविध

Share it