Begin typing your search above and press return to search.
दिल्ली

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश की हालत बहुत गंभीर, मल्टी ऑर्गन फेल्योर

Janjwar Desk
10 Sep 2020 5:01 PM GMT
सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश की हालत बहुत गंभीर, मल्टी ऑर्गन फेल्योर
x

file photo

आर्य समाज के नेता, सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व मंत्री स्वामी अग्निवेश 8 सितंबर को आईएलबीएस में भर्ती हुए थे और तब से वह वेंटिलेटर पर हैं, अस्पताल ने कहा हालत बहुत गंभीर...

नई दिल्ली, जनज्वार। आर्य समाज के जाने-माने नेता और सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश की तबियत बिगड़ने के बाद दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। स्वामी अग्निवेश को नई दिल्ली के इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलेरी साइंसेज (आईएलबीएस) में भर्ती कराया गया है। वह लिवर सिरोसिस से पीड़ित हैं और इलाज के दौरान उन्हें मल्टी ऑर्गन फेल्योर की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। अस्पताल की ओर से गुरुवार 10 सितंबर को यह जानकारी मिली। अस्पताल का कहना कि उनकी कड़ी निगरानी की जा रही है।

आर्य समाज के नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ता मंगलवार 8 सितंबर को आईएलबीएस में भर्ती हुए थे और तब से वह वेंटिलेटर पर हैं। एक विशेषज्ञ टीम उनकी स्थिति की निगरानी कर रही है।

हरियाणा के पूर्व विधायक 80 वर्षीय अग्निवेश ने 1970 में एक राजनीतिक पार्टी आर्य सभा की स्थापना की, जो आर्य समाज के सिद्धांतों पर आधारित थी। वह धर्मों के मामलों में वार्ता के लिए एक वकील भी हैं।

वह सामाजिक सक्रियता के विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हैं, जिसमें कन्या भ्रूण हत्या और महिलाओं की मुक्ति के खिलाफ अभियान शामिल हैं। जन लोकपाल विधेयक को लागू करने के लिए 2011 में इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अभियान के दौरान वह अन्ना हजारे के प्रमुख सहयोगी थे।

Next Story

विविध