Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

'दिन में कथा और रात को अप्राकृतिक दुष्कर्म' पद्म विभूषण रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी पर गंभीर आरोप- देखें तस्वीरें

Janjwar Desk
1 March 2022 5:44 AM GMT
chitrakoot news
x

(जेपी नड्डा के साथ रामभद्राचार्य व आरोपी जय मिश्रा)

रामचंद्र दास ने पुत्र को कमरे में बुलाकर अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। इसके बाद उसकी पिटाई की गई और रिवॉल्वर लगाकर धमकाया कि 'यदि किसी को बताया तो गोली मार दूंगा...

Mirzapur/Chitrakoot News: कथा वाचक रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी रामचंद्र दास उर्फ जय मिश्रा पर एक किशोर से अपाकृतिक दुष्कर्म का आरोप लगा है। पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने रामचंद्र उर्फ जय मिश्रा (Jai Mishra) पर पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

जौनपुर (Jaunpur) के बरसठी स्थित एक गांव के निवासी 13 वर्षीय किशोर के पिता ने पुलिस के दी गई तहरीर में बताया कि, पिछले सात माह से उनका पुत्र श्रीतुलसी पीठ कांच मंदिर जानकी कुंड चित्रकूट में रहकर व्याकरण की शिक्षा ले रहा है। आचार्य रामचंद्र दास ने उनके पुत्र को प्रवेश दिलवाया था। मिर्जापुर के एक गांव में आठ फरवरी 2022 से 14 फरवरी तक भागवत कथा चली थी।

आशीर्वाद लेते पीएम व पीछे रामचंद्र मिश्रा

आरोप है कि इस कार्यक्रम में रामचंद्र दास उनके पुत्र को ले गये थे। 13 फरवरी को प्रसाद लेने के बाद रात 10 बजे रामचंद्र दास ने पुत्र को कमरे में बुलाकर अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। इसके बाद उसकी पिटाई की गई और रिवॉल्वर लगाकर धमकाया कि 'यदि किसी को बताया तो गोली मार दूंगा।' जिसके बाद 18 फरवरी को रामचंद्र दास ने फोन कर कहा कि अपने पुत्र को ले जाओ।

स्मृति इरानी के साथ रामभद्राचार्य व आरोपी

पीड़ित के पिता ने बताया कि वह उस समय गुजरात में था। 24 फरवरी को आश्रम पहुँचा तो पुत्र ने रो-रोकर पूरी बात बताई। हालांकि रामभद्राचार्य ने आरोपों को निराधार बताकर आश्रम के विरूद्ध षणयंत्र बताया है। उन्होने कहा कि रामचंद्र कभी कमरे में अकेले नहीं सोते। आरोपी रामचंद्र पद्म विभूषण से सम्मानित रामभद्राचार्य के शिष्य व उत्तराधिकारी हैं।

जय मिश्रा को आशीर्वाद देते रामभद्राचार्य

वहीं, लालगंज क्षेत्राधिकारी उमाशंकर सिंह ने इस मामले में कहा कि पिता की तहरीर पर आरोपी रामचंद्र दास उर्फ जय मिश्रा के खिलाफ अप्राकृतिक दुष्कर्म, मारपीट व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। किशोर का मेडिकल कराने के साथ आगे की जांच की जा रही है।

Next Story

विविध