Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

'हर हर शंभू... गाकर चर्चा में आयी फरमानी नाज के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पिता और जीजा निकले सरिया चोर गैंग के सरगना

Janjwar Desk
8 Nov 2022 7:02 AM GMT
Farmani Naaz News :
x

file photo

हर हर शंभू गाकर मशहूर हुई गायिका फरमानी नाज के भाई, पिता और जीजा हैं, साथ में यह भी दावा किया है कि इस गिरोह ने टेहरकी गांव स्थित निर्माणाधीन टंकी के अलावा और भी कई स्थानों से बड़े पैमाने पर सरिया लूटा...

Crime news : आपको याद है पिछले दिनों हर हर शंभू गाकर मशहूर हुईं यू ट्यूबर फरमानी नाज, अब वह एक बार फिर से चर्चा में है। इस यूट्यूबर के मशहूर होने का कारण थोड़ा अजीब है। फरमानी के भाई को मेरठ पुलिस ने 8 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया है और आरोप है कि वह सरिया चुराने वाले गैंग का सरगना है। इतना ही फरमानी के पिता और जीजा पर भी सरिया गैंग में शामिल रहने का आरोप मेरठ पुलिस लगा रही है।

पुलिस का दावा है कि जिस गिरोह को गिरफ्तार किया गया है उसके सरगना यूट्यूबर और हर हर शंभू गाकर मशहूर हुई मुस्लिम गायिका फरमानी नाज के भाई, पिता और जीजा हैं। साथ में यह भी दावा किया है कि इस गिरोह ने टेहरकी गांव स्थित निर्माणाधीन टंकी के अलावा और भी कई स्थानों से बड़े पैमाने पर सरिया लूटा, जिसे गिरफ्तारी के बाद आरोपी स्वीकार भी कर चुके हैं। अभी सरिया गिरोह में शामिल फरमानी नाज के पिता और जीजा गायब चल रहे हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

मीडिया को दिये बयान में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का दावा है कि लगभग एक महीने पहले टेहरकी गांव में बन रही पानी की टंकी पर चौकीदार को बंधक बनाकर सरिया लूटा गया था और बदमाश चौकीदार का मोबाइल भी लूटकर ले गए थे। सरधना पुलिस ने जांच की तो कुछ लोगों के नाम सामने आए थे, जिसके बाद पुलिस इन लोगों तक पहुंची है।

पुलिस का यह भी दावा है कि उसे 6 नवंबर की रात को हमें पक्की खबर मिली थी कि सरिया लूट गिरोह के सदस्य खिर्वा जलालपुर में चोरी की एक बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं। इसी आधार पर पुलिस ने घेराबंदी करके कंकरखेड़ा के रहने वाले अनुज, मोनू, शाकिर, इरशाद, शाहरुख, टेहरकी गांव सरधना निवासी फिरोज और मोहम्मदपुर लोहड्डा के अलावा मुजफ्फरनगर निवासी अरमान को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों के बताये अनुसार पुलिस ने लूट का ​सरिया भी बरामद कर लिया था।

पुलिस की मानें तो पकड़े गये फरमानी नाज के भाई के अलावा इस वारदात में उसके पिता आरिफ और जीजा इरशाद भी शामिल हैं और फरमानी का भाई अरमान और जीजा इरशाद मिलकर सरिया चोरी गैंग को चला रहे थे। पुलिस का आरोप है कि चोरी और लूट के सरिया को फरमानी के पिता आरिफ ठिकाने लगाता था। सरिया चोरी के मामले में अब पुलिस ने इन दोनों को भी नामजद कर लिया है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के मुताबिक गिरफ्तार आठों सरिया चोरी के आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दिया गया था, जहां से उनको जेल भेजा गया है। वहीं फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए मुजफ्फरनगर में भी कई जगह छापे मारे, लेकिन अभी तक फरमानी के पिता और जीजा ​पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाये हैं।

गौरतलब है कि सावन के महीने में कांवडियों के सिर चढ़कर बोलने वाले गीत से कट्टरपंथियों के बीच सनसनी बनी मुस्लिम भजन गायिका फरमानी नाज भी इस गीत की ओरिजनल गायिका नहीं थी। फरमानी के इस गीत के रिलीज होने से दो महिला पहले ही यह गीत उड़ीसा की एक छात्रा अभिलिप्सा पांडा और जीतू शर्मा की आवाज में रिलीज हो चुका था। यानी वह भी भजन चोर निकलीं और हर हर शंभू गाने को खुद का भजन बताने का हर प्रयत्न करती रहीं। बाद में मीडिया के सामने आकर असली गायिका ने यह खुलासा किया था।

Next Story