Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Breaking News : मशहूर कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का निधन, एम्स अस्पताल में ली आखिरी सांस, शोक की लहर

Janjwar Desk
21 Sep 2022 5:09 AM GMT
मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, 42 दिन से अस्पताल में थे भर्ती
x

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, 42 दिन से अस्पताल में थे भर्ती

Breaking News : अब हमारे बीच नहीं रहे देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ( Comedy King Raju Srivastava )। एम्स दिल्ली ( AIIMS Delhi ) में आज उनका निधन हो गया है। उनके निधन की सूचना से देशभर में शोक की लहर है।

Breaking News : देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन ( Comedy King Raju Srivastava dies ) हो गया है। मनोरंजन जगत सहित सभी देशवासियों के लिए बुरी खबर है। वह लंबे समय से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली ( AIIMS Delhi ) में भर्ती थी। उन्हें जिम में कसरत के दौरान हार्ट अटैक का दौरा पड़ा था। पिछले 42 दिनों से एम्स में उनका इलाज चल रहा था। उन्होंने डेढ़ दर्जन से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया। मनोरंजन जगत के साथ पूरे देश के लिए बेहद दुखद खबर है। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ( Comedy King Raju srivastava ) का एम्स में निधन हो गया। वह 42 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

10 अगस्त से चल रहा था एम्स में इलाज

बता दें कि 10 अगस्त को जिम में कसरत के दौरान उन्हें ( Comedy King Raju Srivastava ) हार्ट अटैक का दौरा आया था। उसके तत्काल बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया। उनकी तबीयत में कोई सुधार नजर नहीं आया था। वर्कआउट करते वक्त कॉमेडियन ( Raju Srivastava ) अचानक गिर गए और बेहोश हो गए थे। कार्डियक अरेस्ट के बाद राजू श्रीवास्तव के दिमाग पर भी इसका असर हुआ जिसकी वजह से उनका ब्रेन डैमेज हो गया था। एम्स में कॉमेडियर राजू की एंजियोप्लास्टी की गई थीए जिसमें हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज मिला था। राजू का ब्रेन फंक्शन नहीं कर रहा था।

बॉलीवुड में शोक की लहर, शोक संदेश का लगा तांता

चर्चित कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ( Comedy King Raju Srivastava ) के निधन से बॉलीवुड और टीवी जगत सदमे में है। सोशल मीडिया पर नम आंखों से फैंस और सेलेब्स कॉमेडियन को याद कर रहे हैं। उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। राजू के परिवार में उनकी पत्नी शिखा, बेटी अंतरा, बेटा आयुष्मान, बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव और भतीजे मयंक और मृदुल हैं।

एम्स की ओर से जारी सूचना के मुताबिक बुधवार यानि 21 सितंबर की सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली। राजू श्रीवास्तव के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सांसद रवि किशन, समेत तमाम नेताओं और फिल्मी हस्तियों ने गहरा शोक जताया है। राजू श्रीवास्तव ने कानपुर जैसे शहर से निकलकर बॉलीवुड में अपने पैर जमाए और स्टैंडअप कॉमेडी के वे किंग माने जाते थे। उनके निधन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपूरणीय क्षति बताया है।

ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली सफलता

राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। वह 1993 से हास्य की दुनिया में काम कर रहे थे। उन्होंने कल्यानजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ भी काम किया। वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते थे। उनको असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली। इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर.घर में सबकी जुबान पर आ गए। उनका गजोधर का किरदार भी काफी फेमस हुआ था।

Next Story

विविध