Top
राष्ट्रीय

योगी सरकार में दलितों पर नहीं थम रहा अत्याचार, आधा दर्जन गुंडों ने रास्ता रोककर पिता-बेटे से नाक रगड़वाई

Janjwar Desk
20 April 2021 5:32 AM GMT
योगी सरकार में दलितों पर नहीं थम रहा अत्याचार, आधा दर्जन गुंडों ने रास्ता रोककर पिता-बेटे से नाक रगड़वाई
x
आरोप है कि रास्ते पर रोकने के बाद दोनों पिता-पुत्र के साथ गुंडों ने पहले जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। फिर धमकी भरे लहजे में जान से मारने की धमकी भी दी....

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में तमाम दावों और वादों के बावजूद दलितों पर अत्याचार थम नहीं रहा है। अलीगढ़ में दलित बाप बेटे के उत्पीड़न की खबर सामने आ रही है। गाँव के आधा दजनलित उत्पीड़न का मामला सामने आया है। बावजूद इसके पुलिस ने मामले में कुछ नहीं किया। पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई तो एसएसपी के आदेश के बाद अब जाकर थाने में रिपोर्ट दर्ज हो पााई। मामला अलीगढ़ जिले की कोतवाली इगलास इलाके के गांव नंगला डागुर का है।

पुलिस के मुताबिक, दलित समाज से ताल्लुक रखने वाले बाप-बेटे अपने घर से किसी काम से बाहर गए हुए थे। लौटकर समय कोतवाली इगलास इलाके के मई गांव के से रहने वाले आधा दर्जन से ज्यादा गुंडो ने दोनों बाप-बेटों को रास्ते में रोक लिया।

आरोप है कि रास्ते पर रोकने के बाद दोनों पिता-पुत्र के साथ गुंडों ने पहले जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। फिर धमकी भरे लहजे में जान से मारने की धमकी भी दी। आरोप है कि दबंगों ने पीड़ित बेटे के सामने ही उसके पिता से दबंग लोगों ने पैर छुआएं और फिर उसके पिता से नाक रगड़वाई।

कोतवाली इगलास इलाके के नगला डागुर गांव के रहने वाले गुरु दयाल का कहना है कि कुछ दिन पहले आठ अप्रैल को पीड़ित अपने पिता के साथ अपने गांव के लिए घर जा रहा था। तभी रास्ते में पास के गांव मई सुभाष का रहने वाला ओमवीर अपने सात साथियों के साथ उन्हें रास्ते में मिला।

रास्ते पर रोकने के बाद उन्होंने उसके और उसके पिता को जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए उन लोगों ने दोनों बाप-बेटे के साथ मारपीट की गई और उन लोगों ने दोनों को जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद ग्रामीणों के सामने उसके पिता से पैर छुवाए गए और नाक रगड़वाई गई।

इस मामले में कोतवाली प्रभारी ने कहा कि इस घटना में तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it