राष्ट्रीय

मुंबई में भारी बारिश से तबाही, चेंबूर और विक्रोली में दीवार ढहने से अबतक 14 लोगों की मौत

Janjwar Desk
18 July 2021 6:26 AM GMT
मुंबई में भारी बारिश से तबाही, चेंबूर और विक्रोली में दीवार ढहने से अबतक 14 लोगों की मौत
x

(बारिश फिलहाल जारी है जिसके कारण बचाव कार्य में काफी परेशानियां आ रही हैं।)

एनडीआरएफ के मुताबिक अबतक कई लोगों को निकाला जा चुका है लेकिन अभी और भी लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.....

जनज्वार। मुंबई में बीते तीन दिनों से भारी बारिश के कारण पहली घटना में जहां चेम्बूर भरत नगर इलाके में लैंडस्लाइड की वजह से कुछ झोपड़ियों पर दीवार गिर गई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं, दूसरी घटना में विक्रोली इलाके में आवासी मकान गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। फिलहाल दोनों जगह रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

भारी बारिश के कारण मुंबई शहर के निचले इलाकों में पानी भरा हुआ है। महानगर के चेंबूर इलाके के भारत नगर में रविवार सुबह एक दीवार के गिर जाने की वजह से यह बड़ा हादसा हुआ है। दीवार के ढहने से आस-पास के कई घरों को नुकसान पहुंचा है और उसके मलबे में दबने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गयी है। उधर विक्रोली में भी एक मंजिला घर गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है। दोनों जगह राहत और बचाव कार्य जारी है।

चेंबूर में हादसे वाली जगह पर एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। एनडीआरएफ के मुताबिक अबतक कई लोगों को निकाला जा चुका है लेकिन अभी और भी लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

वहीं बारिश भी फिलहाल जारी है जिसके कारण बचाव कार्य में काफी परेशानियां आ रही हैं। बताया जा रहा है कि दीवार लैंडस्लाइड के कारण गिरी है। भारी बारिश के बाद इस इलाके में पहले भी लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई हैं।

बता दें कि मुंबई में भारी बारिश ने एक बार फिर से मायानगरी की रफ्तार रोक दी है। मुंबई में रात से ही भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से चारों तरफ जलसैलाब सा नजारा देखने को मिल रहा है। सड़कों-गलियों से लेकर रेलवे ट्रैकों पर जलजमाव है और घुटनों तक पानी भर आया है।

Next Story

विविध

Share it