Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Himachal Pradesh News : कुल्लू में 200 मीटर नीचे सैंज घाटी में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 12 से ज्यादा की मौत, अन्य घायल

Janjwar Desk
4 July 2022 11:09 AM GMT
Himachal Pradesh News : कुल्लू में 200 मीटर नीचे सैंज घाटी में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 12 से ज्यादा की मौत, अन्य घायल
x

Himachal Pradesh News : कुल्लू में 200 मीटर नीचे सैंज घाटी में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 12 से ज्यादा की मौत, अन्य घायल

Himachal Pradesh News : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू (Kullu) जिले से बड़ा सड़क हादसा हुआ है, इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, तीन लोग घायल हुए हैं...

Himachal Pradesh News : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू (Kullu) जिले से आज सोमवार सुबह दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। बता दें कि कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास के लोगों के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया।

सड़क धसने के कारण हुआ हादसा

बता दें कि इस हादसे का कारण सड़क धंसना बताया जा रहा है। बीते रविवार रात को हुई बारिश के कारण हादसे वाली जगह में हल्का भूस्खलन हुआ था। मलबा रोड पर आ गया था। आज सुबह जब बस कुल्लू की तरफ आ रही थी तो सड़क अचानक धंसने से नीचे जा गिरी। हालांकि इससे पहले यहां से दो से तीन बसें निकल चुकी थीं। वहीं, बचाव अभियान में देरी के चलने लोगों ने प्रशासन व स्थानीय विधायक पर गुस्सा निकाला।

चालक की लापरवाही भी आई सामने

साथ ही यह बात भी सामने आ ही है कि बस चालक की लापरवाही से यह दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। चालक यात्रियों की बात मान लेता तो 12 लोगों की जिंदगियां बच सकती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चालक ने बस को अचानक ऐसी जगह से निकाला, जहां सड़क धंस गई और बस खाई में गिर गई। जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले के सैंज के शैंशर में एक निजी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।

200 मीटर दूर खाई में गिरी बस

बता दें कि बस जांगला गांव से करीब 200 मीटर दूर सड़क से नीचे खाई में गिर गई। हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है। इनमें से एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ा। मृतकों में एक छात्रा भी शामिल है। वहीं तीन लोग घायल हुए हैं। तहसीलदार सैंज हीरालाल ने इसकी पुष्टि की है। घायलों में बस के चालक और परिचालक के अलावा एक यात्री शामिल है। यह हादसा सोमवार की सुबह करीब 8:45 बजे हुआ। बस शैंशर से औट जा रही थी। बस में करीब 20 लोग सवार थे। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीएम मोदी ने हादसे पर किया शोक व्यक्त

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुल्लू बस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। पीएम नरेंद्र ने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

CM जयराम ठाकुर ने भी व्यक्त किया शोक

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरा प्रशासन मौके पर है और बचाव कार्य में लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल्लू बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की घोषणा की है। पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बस दुर्घटना हृदय विदारक है। इस दुखद घड़ी में उनकी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। साथ ही कहा कि स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में दुखद बस दुर्घटना के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Next Story

विविध