राष्ट्रीय

IND vs NZ: साहा की अकड़ी गर्दन तो भरत करेंगे विकेटकीपिंग, भारत को पहली सफलता पर इस खिलाड़ी की अंपायर से हुई कहासुनी

Janjwar Desk
27 Nov 2021 6:16 AM GMT
kanpur news
x

(पहले टेस्ट में भारत को मिली पहली सफलता)

साहा बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए और 12 गेंदों में एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें टिम साउदी ने टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराया। साहा ने दूसरे दिन 55 ओवर तक विकेटकीपिंग की लेकिन तीसरे दिन के सुबह की सत्र में नहीं पहुंचे...

IND vs NZ: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है और न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लाथम और विल यंग की सलामी जोड़ी मैदान पर है। तीसरे दिन हालांकि भारत के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह केएस भरत को यह जिम्मेदारी सौंपी गई।

दरअसल तीसरे दिन का खेल शुरू होने से थोड़ी देर पहले बीसीसीआई ने इस संबंध में अपडेट जारी किया और बताया कि आज विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएस भरत के हाथों में होगी। इसमें कहा गया कि ऋद्धिमान साहा की गर्दन में खिंचाव है और इस वजह से भरत विकेट के पीछे का भार संभालेंगे।

बीसीसीआई की तरफ से शुक्रवार को आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया, 'ऋद्धिमान साहा की गर्दन में खिंचाव है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है। उनकी गैरमौजूदगी में केएस भारत विकेटकीपिंग करेंगे।'

37 वर्षीय साहा को इस मैच में मौका मिला है और उन्होंने पहली पारी में बल्लेबाजी भी की थी। हालांकि साहा बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए और 12 गेंदों में एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें टिम साउदी ने टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराया। साहा ने दूसरे दिन 55 ओवर तक विकेटकीपिंग की लेकिन तीसरे दिन के सुबह की सत्र में नहीं पहुंचे।

अंपायर और अश्विन के बीच कहासुनी

77वें ओवर में मैदान पर आर अश्विन और अंपायर नितिन मेनन के बीच बहस देखने को मिली। अंपायर अश्विन को गेंदबाजी करने से रोक रहे थे। उनका कहना था कि अश्विन गेंदबाजी करते समय उनके सामने आ रहे हैं। वहीं, अश्विन का कहना था कि वो कोई नियम नहीं तोड़ रहे हैं। बवाल यहां तक पहुंच गया कि कप्तान रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ को भी इस बहस के बीच में कूदना पड़ा। द्रविड़ मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ से इस बारे में बात करने गए।

यह हैं दोनों टीमें

IND: शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव।

NZ: टॉम लाथम, विल यंग, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, टिम साउथी, एजाज पटेल, काइल जेमीसन, विलियम सोमरविले।

Next Story

विविध