Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

कानपुर : MBA छात्रा से व्हाट्सएप पर आई लव यू बोलकर अश्लील बातें करने वाला ठरकी HBTI प्रोफेसर नौकरी से बर्खास्त

Janjwar Desk
6 Aug 2021 9:38 AM GMT
कानपुर : MBA छात्रा से व्हाट्सएप पर आई लव यू बोलकर अश्लील बातें करने वाला ठरकी HBTI प्रोफेसर नौकरी से बर्खास्त
x

अपनी ही छात्रा से अश्लील बातें करने वाला प्रोफेसर कॉलेज से बर्खास्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छात्रा ने कई दफा इस बात की शिकायत कॉलेज प्राचार्य तथा कुलपति को इ-मेल के जरिए भेजी थी। लेकिन किसी ने भी असिस्टेंट प्रोफेसर पर कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई। जिसके बाद पीड़िता थक-हारकर कमिश्नर असीम अरूण से मिली थी...

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में प्रतिष्ठित कॉलेज पर कलंक लगाने वाले प्रोफेसर को नौकरी से निकाल दिया गया है। प्रोफेसर पर आरोप था कि वह अपनी ही छात्रा से फोन तथा व्हाट्सएप कॉल के जरिए अश्लील बातें करता था और उसपर आई लव यू बोलने का दबाव बना रहा था।

शहर के प्रतिष्ठित संस्थान एचबीटीआई (HBTI) से एमबीए कर रही एक छात्रा ने थाना नवाबगंज पुलिस के पास जाकर प्रोफेसर डॉ संजीव मिश्रा पर अश्लील बातें करने का आरोप लगाया था। थाने में उसकी सुनवाई ना होने के बाद छात्रा अपने परिवार के साथ कानपुर (Kanpur) कमिश्नर असीम अरूण से जाकर मिली थी।

कमिश्नर (Commissioner) ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ छात्रा की तहरीर लिखने का आदेश जारी किया था, जिसके बाद नवाबगंज पुलिस ने प्रोफेसर पर मुकदमा कायम किया था। छात्रा द्वारा दी गई तहरीर में कहा गया था कि, प्रोफेसर आनलाईन पढ़ाई के लिए फोन कर उससे अश्लील बातें करते हैं।

छात्रा का आरोप था कि प्रोफेसर ने व्हाट्सएप कॉल (Whatsapp Call) पर बत्तमीजी की सारी हदें पार कर दी थीं। वह छात्रा से फिजिकल रिलेशन बनाने की बातें करता था। छात्रा ने अपनी लिखित शिकायत में लिखा था की बीती 14 फरवरी को प्रोफेसर ने उसे फोन कर आई लव यू बोलने के लिए कहा था।

छात्रा ने कई दफा इस बात की शिकायत कॉलेज प्राचार्य तथा कुलपति को इ-मेल के जरिए भेजी थी। लेकिन किसी ने भी असिस्टेंट प्रोफेसर पर कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई। जिसके बाद पीड़िता थक-हारकर कमिश्नर असीम अरूण से मिली थी।

इस मामले में पुलिस पहले गुमराह करती रही। नवाबगंज एसओ भी मामले में लीपापोती करने की जुगत में लगे रहे। लेकिन बाद में कमिश्नर के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं अब सूचना यह है कि प्रोफेसर को कॉलेज से टर्मिनेट कर दिया गया है।

एचबीटीयू (HBTU) के रजिस्ट्रार नीरज सिंह ने जनज्वार को बताया कि, 'शिकायत और मुकदमे के बाद प्रोफेसर डॉ संजीव मिश्रा को टर्मिनेट कर दिया गया है। कॉलेज मे एमबीए का नया डिपार्टमेंट अलग से बनाया गया था, जिसमें प्रोफेसर सेवाएं दे रहे थे।

Next Story