Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Lucknow News : Lulu Mall के बाहर बवाल, हिंदू महासभा का प्रदर्शन, 15 लोग हिरासत में

Janjwar Desk
16 July 2022 10:28 AM GMT
Lucknow News : Lulu Mall के बाहर बवाल, हिंदू महासभा का प्रदर्शन, 15 लोग हिरासत में
x

Lucknow News : Lulu Mall के बाहर बवाल, हिंदू महासभा का प्रदर्शन, 15 लोग हिरासत में

Lucknow News : यूपी के लखनऊ में लुलु मॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे हिंदू महासभा के लोगों का प्रदर्शन। लखनऊ पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में ले लिया।

Lucknow News : यूपी के लखनऊ में लुलु मॉल ( Lulu Mall ) के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे हिंदू महासभा ( Hindu Mahasabha ) के लोगों ने प्रचंड प्रदर्शन ( Protest ) किया। लखनऊ पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों के हाथों में भगवा झंडे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारी जय श्री राम का नारा भी लगा रहे थे।

खुद को हिंदू संगठन से बताने वाले आदित्य मिश्रा और उसके समर्थकों ने मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है। बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है। पुलिस ने करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि हिंदू महासभा के लोगों ने हाथ में भगवा झंडा लिया हुआ था। प्रदर्शनकारी जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक प्रदर्शनकारी ने अपना नाम आदित्य मिश्रा बताया और उसने अपने आपको हिंदू संगठन से जुड़ा हुआ बताया। प्रदर्शनकारी मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए पहुंचे थे। मॉल में पहुंच कर लोगों ने प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

महासभा के प्रवक्ता ने किया था इस बात का ऐलान

हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशर चतुर्वेदी ने मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने का ऐलान किया था। उन्हें पुलिस ने ऐसा करने से रोकने के लिए उन्हें घर में नजरबंद किया था, लेकिन बिना इजाजत मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने पहुंचे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

ये है लुलु मॉल का पूरा विवाद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन किया था। 12 जुलाई को एक वीडियो सामने आया जिसमें कुछ लोग लुलु मॉल के कैंपस में नमाज पढ़ते देखे गए। इसके बाद हिंदू महासाभा ने विरोध जताया। बताया जाता है कि यह मॉल देश का सबसे बड़ा मॉल है। शनिवार को प्रदर्शनकारी मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस को देखकर कुछ प्रदर्शनकारियों भागने लगे। थोड़ी देर तक पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच लुका-छिपी का खेल चलता रहा। इसके बाद पुलिस ने मॉल के चारों ओर भाग रहे प्रदर्शनकारियों को पकड़ा।

Next Story

विविध