Top
राष्ट्रीय

कोरोना के आंकड़े और तैयारियां बताने वाले लव अग्रवाल भी हुए संक्रमित

Janjwar Desk
14 Aug 2020 6:01 PM GMT
कोरोना के आंकड़े और तैयारियां बताने वाले लव अग्रवाल भी हुए संक्रमित
x
आंध्र प्रदेश कैडर के 1996 बैच के 48 वर्षीय आईएएस अधिकारी अग्रवाल अप्रैल और मई में कोविड-19 पर मीडिया को सूचना देने के लिए केंद्र सरकार की ओर से आधिकारिक प्रवक्ता बनाए गए थे.

जनज्वार। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि वे कोरोना संक्रमित हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, "मेरी कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और गाइडलाइंस के अनुसार मैं होम क्वारंटाइन हूं। स्वास्थ्य टीम मेरे संपर्क में आए लोगों की जांच करेगी।" इसके साथ ही उन्होंने अपने दोस्तों, सहकर्मियों से अनुरोध किया कि वे खुद का भी ध्यान रखें।


दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 1192 नए मरीज सामने आने के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख के पार हो गई है। वहीं, अबतक कुल 4,178 लोगों ने इस महमारी में अपनी जान गंवाई है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक गत 24 घंटे में कोविड-19 से 11 लोगों की मौत दर्ज की गई जिन्हें मिलाकर कुल मृतकों की संख्या 4,178 हो गई है।

बुलेटिन के मुताबिक इस अवधि में 5,721 नमूनों की जांच आरटी-पीसीआर/सीबीनैट/ट्रूनैट विधि से की गई जबकि 9,324 नमूनों की जांच त्वरित एंटीजन किट से की गई। दिल्ली सरकार ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या 1,50,652 है जिनमें से 11,366 उपचाराधीन हैं। बुलेटिन के मुताबिक उपचाराधीन मरीजों में से 5,882 लोगों का उनके घर में ही इलाज चल रहा है।

बुलेटिन के अनुसार अब तक दिल्ली में 1,35,108 मरीज या तो ठीक हो चुके हैं या पलायन कर दूसरे स्थान जा चुके हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक मौजूदा समय में राष्ट्रीय राजधानी के 532 स्थानों को निषिद्ध क्षेत्र के रूप में चिह्नित किया गया है।

Next Story

विविध

Share it