Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra News : कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, 56 करोड़ कैश समेत 32 किलो सोना बरामद

Janjwar Desk
11 Aug 2022 6:08 AM GMT
Maharashtra News : कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, 56 करोड़ कैश समेत 32 किलो सोना बरामद
x
Maharashtra News : आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के जालना में एक स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों से लगभग 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की...

Maharashtra News : आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के जालना में एक स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों से लगभग 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की। जिसमें 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलोग्राम सोना, हीरे-मोती और संपत्ति के कागजात शामिल हैं।

1A से 8 अगस्त के बीच की गई आयकर विभाग द्वारा कर्रवाई

बता दें कि इतनी भारी नकदी की गिनती में 13 घंटे से अधिक लग गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयकर विभाग ने यह कार्रवाई 1 से 8 अगस्त के बीच की है। हालांकि, अभी और भी जगह छापेमारी चल रही है।

छापेमारी के अक्षर में 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल

बता दें कि इस कार्रवाई में 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। आयकर विभाग ने अपनी टीम को पांच अलग-अलग भागों में बांट रखा था और छापेमारी के लिए 100 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया। कपड़ा और स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के ही स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया। बुधवार सुबह 11 बजे से कैश गिनने का काम शुरू हुआ और रात करीब एक बजे तक कैश गिनने का काम खत्म हुआ।

गांजे की तस्करी को रोकने के लिए चलाया गया अभियान

वहीं एक और कार्रवाई में आबकारी टीम ने ओडिशा के गंजम जिले के लांजीपल्ली में महाराष्ट्र के एक व्यवसायी के पास से 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद और लगभग 20 सोने के बिस्कुट बरामद किए। बताया जा रहा है कि ये नकद गांजे की तस्करी को रोकने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान जब्त किए गए।

Next Story

विविध