Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra News : राज ठाकरे के खौफ से डरी मुंबई पुलिस, सांगली कोर्ट के आदेश के 27 दिन बाद भी नहीं कर पाई गिरफ्तार

Janjwar Desk
3 May 2022 6:26 AM GMT
Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का उद्धव सरकार को चेतावनी, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा
x

Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का उद्धव सरकार को चेतावनी, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा

Maharashtra News : सांगली कोर्ट ने यह वारंट उनके खिलाफ दर्ज 2008, यू/एस भादंवि 143, धारा 109, 117 और बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 व अन्य के तहत जारी किया था।

Maharashtra News : महाराष्ट्र की मुंबई पुलिस ( Mumbai police ) राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) से डरी हुई है। इसी का नतीजा है कि सांगली मजिस्ट्रेट कोर्ट ( Sangli Magistrate Court ) द्वारा 27 दिन पहले एक गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट ( non bailable arrest warrant ) जारी होने के बाद भी नवनिर्माण सेना सुप्रीमो राज ठाकरे को गिरफ्तार करने का हिम्मत नहीं जुटा पाई है।

सांगली मजिस्ट्रेट कोर्ट ( Sangli Magistrate Court ) ने अपने आदेश में मुंबई के पुलिस कमिश्नर को उन्हें गिरफ्तार कर पेश करने का निर्देश दिया था। इस आदेश के बाद भी मुंबई पुलिस मनसे प्रमुख ( MNS Chief Raj Thackeray ) के खिलाफ जारी आदेश पर अमल नहीं करा सकी है।

सांगली की सिराला मजिस्ट्रेट कोर्ट ( ( Sangli Magistrate Court ) ) ने 6 अप्रैल को राज ठाकरे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। यह वारंट उनके खिलाफ 2008, यू/एस भादंवि 143, धारा 109, 117 और बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 व अन्य के तहत दर्ज केस को लेकर जारी किया है।

ईद के मद्देनजर महाआरती रद्द

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर चल रही सियासी उठापटक के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने ट्वीट कर कल 3 मई को अक्षय तृतीया के दिन महाआरती रद्द करने का ऐलान किया है। उन्होंने 19 अप्रैल को पार्टी की तरफ से 3 मई को अक्षय तृतीया पर राज्यभर में कार्यकर्ताओं से स्थानीय मंदिरों में लाउडस्पीकर पर महाआरती करने का आह्वान किया था। इसी दिन ईद भी है, जिसके चलते ठाकरे ने अपना फैसला वापस लिया और महाआरती रद्द कर दी है।

इस देश में मुस्लिमों का धर्म बड़ा नहीं हो सकता

बता दें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे पिछले कुछ दिनों से मस्जिदों में बजने वाले लाउडस्पीकर को लेकर लगातार बयान जारी कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि लाउडस्पीकर का विषय धार्मिक नहीं, सामाजिक है और उसी दृष्टि से इसे देखना चाहिए। इसलिए हमने तय किया कि अगर आप 5 बार लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे तो हम भी दिन में 5 बार मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। मुझे लगता है कि हमें खुद भी कुछ चीजों को समझना चाहिए। मुस्लिम समाज को भी समझना चाहिए कि इस देश से उनका धर्म बड़ा नहीं हो सकता है। लोगों को परेशानी हो रही है। यह बात उन्हें समझने की ज़रूरत है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध