Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

National Herald Case : ईडी का नेशनल हेराल्ड हाउस सहित 12 ठिकानों पर छापे, सोनिया और राहुल से हुई थी पूछताछ

Janjwar Desk
2 Aug 2022 6:47 AM GMT
National Herald Case : ED ने नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग में यंग इंडिया का दफ्तर किया सील, AICC मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा
x

National Herald Case : ED ने नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग में यंग इंडिया का दफ्तर किया सील, AICC मुख्यालय पर छापेमारी

National Herald Case : ईडी की नेशनल हेराल्ड हाउस पर छापेमारी जारी।

National Herald Case : कांग्रेस ( Congress ) अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) और सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) मंगलवार को नेशनल हेराल्ड हाउस पर छापा ( ED raids on national Herald House ) मारा है। ईडी की छापेमारी जारी है। देश की राजधानी दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड हाउस के दफ्तर पर छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि ईडी दफ्तर में छानबीन कर रही है।

खबर तो ये भी है कि ईडी नेशनल हेराल्ड केस से जुड़ीं दिल्ली व अन्य अलग-अलग लोकशन पर भी पहुंची है। यहां भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ताजा खबर यह है कि जांच एजेंसी अखबार के कार्यालयों सहित लगभग 12 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पिछले महीने सोनिया गांधी से तीन दिनों में ईडी ने 100 से अधिक प्रश्न पूछे थेण् उनके बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पहले पांच दिनों तक पूछताछ की गई थी और उनसे करीब 150 सवाल पूछे गए थे।

हेराफेरी का आरोप

आजाद भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा स्थापित नेशनल हेराल्ड अखबार चलाने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के यंग इंडियन के अधिग्रहण से जुड़े नेशनल हेराल्ड केस में गांधी परिवार से ईडी ने पूछाताछ की है। प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि यंग इंडियन ने एजेएल की संपत्ति में 800 करोड़ से भी अधिक की हेराफेरी की है। आयकर विभाग के मुताबिक इसे यंग इंडियन के शेयरधारकों सोनिया गांधी और राहुल गांधी की संपत्ति माना जाना चाहिए। इसके उन्हें कर का भुगतान करना चाहिए।

ED raids on National Herald House : बता दें कि जून में नेशनल हेराल्ड हाउस केस से जुड़े मामलों को लेकरं ईडी ने केरल के वयनाड से सांसद राहुल गांधी से पूछताछ की थी। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से तीन दिन ईडी ने पूछताछ कर चुकी है। अब ईडी ने नेशनल हेराल्ड हाउस पर छापेमारी की है। कांग्रेस का ईडी के इस एक्शन के खिलाफ सत्याग्रह भी जारी हैं कांग्रेस ने इस मसले पर संसद से लेकर सड़क तक हंगामा मचा रखा है।

Next Story

विविध