राष्ट्रीय

National Herald Case : सुब्रमण्यम स्वामी बोले - जेल जाएंगे सोनिया और राहुल, ED की जांच पर जताया संतोष

Janjwar Desk
4 Aug 2022 2:51 AM GMT
National Herald Case : सुब्रमण्यम स्वामी बोले - जेल जाएंगे सोनिया और राहुल, ED की जांच पर जताया संतोष
x

National Herald Case : सुब्रमण्यम स्वामी बोले - जेल जाएंगे सोनिया और राहुल, ED की जांच पर जताया संतोष

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड हाउस बिल्डिंग के चौथे माले पर भ्रष्टाचार के सबूत भरे पड़े हैं। ईडी अब सबकुछ अपने कब्जे में ले लेगी।

National Herald Case : मनी लॉन्ड्रिंग ( Money Laundering ) से जुड़े नेशनल हेराल्ड मामले ( National Herald Case ) में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ( Subramanian Swamy ) ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने इस मामले में ईडी ( ED ) की जांच पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि आने वाले समय में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) और सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) जेल ( Jail ) जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के कुछ लोग सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बचाना चाहते थे। हालांकि, उन्होंने उन भाजपा नेताओं का नाम नहीं लिया जो दोंनों को बचाना चाहते हैं। स्वामी का कहना है कि नेशनल हेराल्ड हाउस बिल्डिंग के चौथे माले पर भ्रष्टाचार के सबूत भरे पड़े हैं। ईडी ( ED) अब सबकुछ अपने कब्जे में ले लेगी।

सुब्रमण्यम स्वामी ( Subramanian Swamy ) ने भाजपा के प्रवक्ताओं के दावों को हास्यास्पद बताया। उन्होंने कहा कि इस मामले में नेशनल हेराल्ड मामले ( National Herald Case ) को सामने लाने में सारी मेहनत मेरी है, जब मैं ये सारी मेहनत कर रहा था तब भाजपा के प्रवक्ता ऐशो-आराम कर रहे थे। अब कह रहे हैं हमने ऐसा किया।

सुब्रमण्यम स्वामी ( Subramanian Swamy ) ने भास्कर से बातचीत में कहा कि नेशनल हेराल्ड ( National Herald Case ) मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से ईडी की पूछताछ सही दिशा में है और अब नेशनल हेराल्ड के 10 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी जारी है। उन्होंने सोनिया और राहुल से ईडी की पूछताछ मामले में कहा कि इस बारे में हमें कुछ पता नहीं है। दोनों ने पूरा ठीकरा मोतीलाल वोरा के माथे पर फोड़ दिया। अब वो इस दुनिया में नहीं रहे इसलिए वो भी अपनी मर्यादा बचाने के लिए कुछ नहीं बोल सकते। अब इस मामले में दस्तावेज देखना सबसे ज्यादा जरूरी है।

स्वामी ( Subramanian Swamy ) का कहना है कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि एसोसिएडेट जर्नल लिमिटेड पर 90 करोड़ रुपए का कर्ज था जबकि एक रुपए का भी कर्जा नहीं था। उन्होंने ये बहाना बनाया था। उन्होंने यंग इंडिया को सिर्फ 50 लाख रुपए में कंपनी बेच दी। नेशनल हेराल्ड हाउस बिल्डिंग के चौथे मंजिल पर इस भ्रष्टाचार के सबूत भरे पड़े हैं। अगर 90 करोड़का कर्ज होता तो कांग्रेस नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों को नीलाम कर सकती थी। उसे आसानी से 2500 करोड़ मिल जाते। नीलामी होती तो ये रकम कर्जदारों और एजेएल को जाती। इन्होंने सिर्फ 50 लाख देकर इतनी बड़ी कंपनी अपने नाम कर ली। सब जानते हैं कि ये मनी लॉन्ड्रिंग कंपनी है।

भास्कर द्वारा यह पूछे जाने पर कि अब इस केस में आगे क्या होगा, उनहोंने कहा कि सोनिया-राहुल जेल जाएंगे। इनको पहले जेल में रखा जाएगा। फिर कोर्ट में आना होगा। बहस के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत सजा होगी। अभी अभी तो दोनों सिर्फ आरोपी हैं। हां, मेरी नजर में वो अपराधी हैं। सारे दस्तावेजों को देखकर ही मैंने केस किया है और मैं एक-एक कदम पर जीतकर आया हूं। अरुण जेटली की वजह से थोड़ी देर हो गई। हमारी पार्टी में भी कुछ ऐसे लोग थे जो राहुल-सोनिया को बचाना चाहते थे, लेकिन मैंने अकेले ये लड़ाई लड़ी है। ईडी और इनकम टैक्स मेरे कहने से इस केस में आई है।

Next Story

विविध