Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Panama Leak Case: पनामा लीक से पहले इन विवादों में घिर चुकी हैं ऐश्वर्या राय, ससुर बिग-बी इस तरह बने थे ढाल

Janjwar Desk
23 Dec 2021 4:38 AM GMT
Panama Leak Case: पनामा लीक से पहले इन विवादों में घिर चुकी हैं ऐश्वर्या राय, ससुर बिग-बी इस तरह बने थे ढाल
x
ससुर अमिताभ बच्चन हर मुश्किल में उनका साथ देते हैं। आइए जानते हैं ऐसे कौन से थे वो विवाद जिनके कारण ऐश्वर्या का नाम काफी सुर्खियों में रहा था तो वहीं ससुर अमिताभ बच्चन ने उनका साथ दिया...

Panama Leak Case: बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya rai bacchan) का नाम इन दिनों 'पनामा पेपर' केस में सामने आया है जिसके चलते वह लगातार चर्चा में है। इस मामले में ऐश्वर्या राय 20 दिसंबर को दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के ऑफिस भी पहुंची थी जहां उनसे करीब 4 से 5 घंटे तक पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद ऐश्वर्या देर रात अपने घर पहुंची। इससे पहले इस मामले में अभिषेक बच्चन से भी पूछताछ हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो बहू और बेटे के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) को भी ईडी द्वारा जल्दी ही समन भेजा जा सकता है। लेकिन आपको एक बात बताना चाहेंगे कि यह कोई पहला मौका नहीं था जब ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम विवादों में घिरा हुआ है। दरअसल, ऐश्वर्या राय का विवादों से पुराना नाता रहा है। इससे पहले भी वह कई बार मुसीबत में फंसी नजर आ चुकी है।

हालांकि हर समय उनके साथ बच्चन परिवार खड़ा रहता है। वहीं ससुर अमिताभ बच्चन भी हर मुश्किल में उनका साथ देते हैं। आइए जानते हैं ऐसे कौन से थे वो विवाद जिनके कारण ऐश्वर्या का नाम काफी सुर्खियों में रहा था तो वहीं ससुर अमिताभ बच्चन ने उनका साथ दिया था?

फ़िल्म हीरोइन से जुड़ा विवाद

कहा जाता है कि मधुर भंडारकर की फिल्म 'हीरोइन' में पहले बतौर एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को कास्ट किया गया था। लेकिन जब बीच में मधुर भंडारकर को इस बात का पता चला कि ऐश्वर्या राय प्रेग्नेंट है तो उन्होंने ऐश्वर्या को इस फिल्म से निकाल दिया और करीना कपूर को उनकी जगह दे दी गई।

कहा जाता है कि, ऐश्वर्या ने जब फिल्म की 65 दिन की शूटिंग कर ली थी उसके बाद उनकी प्रेग्नेंसी का खुलासा हुआ था जिससे मधुर काफी नाराज हो गए थे और उन्हें काफी नुकसान उठाने पड़े थे। इसके बाद बच्चन परिवार और मधुर भंडारकर के बीच काफी नाराजगी हो गई थी। ऐश्वर्या और मधुर भंडारकर के रिश्ते भी काफी खराब हो चुके थे। हालांकि इस दौरान अमिताभ बच्चन बहू ऐश्वर्या का सपोर्ट करते नजर आए थे।

जब मधुर ने कहा था कि, 'अगर ऐश्वर्या हमें पहले ही बता देंतीं तो हम फिल्म की शूटिंग शुरू ही नहीं करते। हमें ये जानकारी न्यूज चैनल से मिली थी कि ऐश प्रेग्नेंट है और नवंबर उनकी ड्यू डेट है। इस फिल्म के लिए हम डेढ़ साल से काम कर रहे थे और अचानक ये सब हो गया था।'

तब बहू का सपोर्ट करते हुए अमिताभ ने कहा था कि, 'जब ऐश्वर्या ने फिल्म साइन की तब सभी जानते थे कि वे शादीशुदा हैं। तो क्या आपका ये कहना है कि एक्टर्स को शादी नहीं करना चाहिए या उन्हें बच्चे पैदा नहीं करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि कॉन्ट्रैक्ट में इस तरह का कोई नियम होना चाहिए।'

बढ़ते वजन पर ट्रोल

बता दें, साल 2012 में ऐश्वर्या राय के Cannes फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर पहुंची थी लेकिन फैंस को उनका लुक बिल्कुल पसंद नहीं आया था। दरअसल, इस दौरान ऐश्वर्या का बेबी बंप नजर आ रहा था जिसके चलते उन्हें काफी ट्रोल किया गया। इसके बाद ऐश्वर्या का वजन भी काफी बढ़ गया था जिसके चलते उन्हें लगातार आलोचना का सामना करना पड़ा। हालांकि इस बीच ससुर अमिताभ उनकी ढाल बनकर खड़े रहे और ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया।

कल्याण विज्ञापन पर कंट्रोवर्सी

साल 2015 में ऐश्वर्या राय बच्चन ने कल्याण ज्वेलर्स का एक विज्ञापन किया था। इस विज्ञापन में ऐश्वर्या राय महारानी की तरह नजर आ रही थी और उनके साथ एक गरीब बच्चा छाता लिए हुए खड़ा हुआ नजर आ रहा था। कई लोगों ने इस विज्ञापन पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि ऐश्वर्या का ये विज्ञापन बाल मजदूर को बढ़ावा देता है।

रितिक रोशन से किस पर विवाद

बता दें, साल 2006 में आई फिल्म 'धूम-2' ऐश्वर्या के करियर की काफी हिट फिल्म थी। लेकिन इस फिल्म में ऐश्वर्या और रितिक रोशन के बीच का भरपूर रोमांस देखने को मिला था। इस फिल्म में रितिक रोशन और ऐश्वर्या के बीच किसिंग सीन भी थे जिन्हें देखकर सास जया बच्चन बुरी तरह भड़क गई थी। हालांकि इस दौरान अमिताभ बच्चन ने ऐश्वर्या राय का पूरा सपोर्ट किया था और उन्होंने माना था कि यह फिल्म के रोल के मुताबिक है।

रणबीर-ऐश्वर्या किस सीन

फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' में भी ऐश्वर्या राय ने अपनी उम्र से काफी छोटे अभिनेता रनबीर कपूर के साथ रोमांटिक सीन दिए थे। इसमें कुछ ऐसे भी सीन थे जिसमें बच्चन परिवार ने नाराजगी जाहिर की थी। करण जौहर प्रोडक्शन से इन्हे हटाने की गुजारिश की थी।

Next Story

विविध