Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

रोक के बावजूद BJP सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने आमागढ़ किले पर फहरा दिया झंडा, पुलिस ने समर्थकों समेत लिया हिरासत में

Janjwar Desk
1 Aug 2021 6:28 AM GMT
रोक के बावजूद BJP सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने आमागढ़ किले पर फहरा दिया झंडा, पुलिस ने समर्थकों समेत लिया हिरासत में
x

(राजस्थान के आमागढ़ किले पर झंडा फहराने पहुंचे सांसद किरोड़ी लाल मीणा हिरासत में ले लिए गए हैं)

बीजेपी के सांसद मनाही के बावजूद राजस्थान के आमागढ़ किला पर झंडा फहराने पहुंच गए, झंडा तो फहराया लेकिन इसके बाद वे पुलिस कस्टडी में पहुंच गए..

जनज्वार। बीजेपी के सांसद मनाही के बावजूद राजस्थान के आमागढ़ किला पर झंडा फहराने पहुंच गए। झंडा तो फहराया लेकिन इसके बाद वे पुलिस कस्टडी में पहुंच गए। झंडा फहराने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरोड़ लाल मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किरोड़ी लाल मीणा पर आरोप है कि पुलिस के मना करने के बावजूद उन्होंने अपने समर्थकों के साथ ऐतिहासिक आमागढ़ किले पर झंडा फहराया है।

बताया जाता है कि सांसद और उनके समर्थकों सहित कुल सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। किरोड़ी लाल मीणा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि फिलहाल उन्हें हिरासत में लिया गया है। बता दें कि कांग्रेस ने भगवा झंडा फहराने की आशंका व्यक्त की थी, जिसके बाद पुलिस भी मुस्तैद थी।

रविवार को सुबह सबेरे सासंद किरोड़ी लाल मीणा आमागढ़ किला पहुंच गए। उन्होंने आमागढ़ किले पर झंड़ा फहराने के बाद ट्वीट कर उसका वीडियो भी शेयर किया है। ट्वीट में उन्होंने अपनी गिरफ्तारी की भी जानकारी दी है।

सांसद ने ट्वीट कर लिखा, "मुझे आमागढ़ फोर्ट गिरफ्तार कर लिया गया है।" बताया जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा को गिरफ्तार कर विद्याधर नगर थाने ले जाया गया है।

खबरों के अनुसार आज रविवार को उन्होंने जंगल के रास्ते पहाड़ी पर चढ़कर किले पर मीणा समाज की ध्वजा को फहराया। सूचना मिलने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। इधर उनके समर्थकों द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में वह कहते सुनाई देते हैं, "मैंने और मेरे समर्थकों ने मीणा समुदाय का झंडा फहराया है।"

मीणा और उनके समर्थकों ने इस घटना के काफी वीडियो और फोटोज कैमरे में कैद किए और फिर बाद में मीणा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट और रीट्वीट भी किए गए।

बता दें कि आमागढ़ किला जयपुर में स्थित है। आरोप है कि लगभग एक सप्ताह पहले कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने आमागढ़ फोर्ट से भगवा झंडा हटाया था।

इसके खिलाफ किरोड़ी लाल मीणा और अन्य कई हिंदूवादी संगठन पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे। साथ ही उन्होंने फिर से भगवा ध्वज फहराने की मांग की थी। एक तरफ जहां किरोड़ी लाल मीणा ने आज आमागढ़ दुर्ग पर झंडा फहराने की चेतावनी दे रखी थी, वहीं, दूसरी तरफ रामकेश मीणा और उनके समर्थकों ने ऐसा नहीं करने की चेतावनी दे रखी थी।

Next Story

विविध