Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Salman Rushdie Attacked In US: न्यूयार्क में लेखक सलमान रुश्दी पर कार्यक्रम के दौरान मंच पर चाकू मारा, जानिए क्या हुआ?

Janjwar Desk
12 Aug 2022 4:44 PM GMT
कौन हैं सलमान रुश्दी? किस देश की कट्टरपंथी सरकार ने उनकी हत्या करने पर 30 लाख डॉलर इनाम देने की घोषणा की थी
x

कौन हैं सलमान रुश्दी? किस देश की कट्टरपंथी सरकार ने उनकी हत्या करने पर 30 लाख डॉलर इनाम देने की घोषणा की थी

Salman Rushdie Attacked In US: सेनेटिक वर्सेज नाम की किताब लिखकर दुनियां भर के इस्लामी कट्टरपंथियों के निशाने पर आए चर्चित लेखक सलमान रुश्दी पर शुक्रवार को अमेरिका के न्यूयार्क शहर में जानलेवा हमला किया गया है।

Salman Rushdie Attacked In US: सेनेटिक वर्सेज नाम की किताब लिखकर दुनियां भर के इस्लामी कट्टरपंथियों के निशाने पर आए चर्चित लेखक सलमान रुश्दी पर शुक्रवार को अमेरिका के न्यूयार्क शहर में जानलेवा हमला किया गया है। कुछ ही देर पहले हुए इस हमले की बाबत विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिल पाई है। लेकिन छिटपुट आ रही खबरों के मुताबिक रुश्दी पर उस समय यह हमला किया गया जब वह आमेका के पश्चिमी न्यूयॉर्क शहर के एक कार्यक्रम में व्याख्यान देने वाले थे।

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक इवेंट के दौरान जाने माने लेखक सलमान रुश्दी पर हुए इस जानलेवा हमले के बारे में एसोसिएटेड प्रेस के एक रिपोर्टर का कहना है कि पश्चिमी न्यूयार्क में चल रहे इस इवेंट के दौरान एक व्यक्ति ने अचानक से मंच पर धावा बोल दिया। रुश्दी जब कार्यक्रम में बोल रहे थे, इसी दौरान उसने लेखक पर मुक्का चलाना शुरू कर दिया।

इसके बाद रुश्दी फर्श पर गिर पड़े। कुछ खबरों में उन पर चाकू से वार किए जाने की बात भी कही जा रही है। बता दें कि सलमान रुश्दी के लेखन के चलते 1980 के दशक में ईरान से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। इसके बाद से ही वह ब्रिटेन में रहने लगे थे। उनकी भारत यात्रा के दौरान भी कट्टरपंथियों ने खासा विरोध किया था।

Next Story

विविध