Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Satyapal Malik News: नौजवानों को बर्बाद कर देगी अग्निपथ योजना, रिटायरमेंट के बाद शादी को तरसेंगे, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केंद्र पर बोला हमला

Janjwar Desk
27 Jun 2022 4:31 AM GMT
Bharat Jodo Yatra : सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की तारीफ, बोले - भारत जोड़ों यात्रा से देश को बहुत उम्मीद
x

Bharat Jodo Yatra : सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की तारीफ, बोले - भारत जोड़ों यात्रा से देश को बहुत उम्मीद

Satyapal Malik News: उत्तर प्रदेश के बागपत पहुंचे मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना सेना और जवानों के लिए बर्बादी का सबब बनेगी।

Satyapal Malik News: उत्तर प्रदेश के बागपत पहुंचे मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना सेना और जवानों के लिए बर्बादी का सबब बनेगी। 4 साल के लिए भर्ती होने वाले नौजवान रिटायर होने के बाद शादी के लिए भी तरस जाएंगे।

दरअसल मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक रविवार को अपने मित्र दिवंगत नेता गजे सिंह धामा की मौत के बाद उनके आवास पर शोक प्रकट करने पहुंचे थे। यहां पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना सेना और नौजवानों को बर्बाद कर देगी। यह योजना पूरी तरह से गलत है और इसे सरकार को जल्द से जल्द वापस ले लेना चाहिए।


सत्यपाल मालिक ने आगे कहा कि 4 साल की नौकरी के बाद युवा अपनी शादी को भी तरसेंगे। हरियाणा सीएम खट्टर का नाम लिए बगैर राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा कि 4 साल सेना में नौकरी करने के बाद इन युवाओं को नौकरी देने की बात वह कर रहा है, जो दोबारा से मुख्यमंत्री भी नहीं बनेगा।

मलिक ने आगे कहा कि चैनल की डिबेट में सेना के अधिकारियों को बैठाना बिल्कुल गलत है। इससे सेना का सम्मान घट रहा है। उन्होंने स्वयं को लेकर कहा कि वह रिटायरमेंट के बाद कश्मीर पर किताब लिखेंगे और इसके अलावा युवाओं के साथ उनकी समस्याओं के साथ खड़े नजर आएंगे। एमएसपी पर पूछे गए सवाल पर बोलते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार ने किसानों से वादा किया था कि एमएसपी पर जल्दी कमेटी का गठन किया जाएगा, लेकिन इस बारे में अब सरकार पूरी तरह से चुप है, ना ही कमेटी बनी है और ना ही एमएसपी लागू हुई है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध