Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन के घर पर ED की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुए हैं गिरफ्तार

Janjwar Desk
6 Jun 2022 6:13 AM GMT
Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक और झटका, CBI कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
x

Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक और झटका, CBI कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Satyendra Jain News : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर छापेमारी की है, यह कार्रवाई कोलकाता (Kolkata) स्थित एक कंपनी से संबंधित हवाला लेनदेन को लेकर की गई है...

Satyendra Jain News : दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। आज सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर छापेमारी की है। बता दें कि यह कार्रवाई कोलकाता (Kolkata) स्थित एक कंपनी से संबंधित हवाला लेनदेन को लेकर की गई है। गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन फिलहाल नौ जून तक ईडी की हिरासत में हैं।

सत्येंद्र जैन को कोर्ट से लगा झटका

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसे दिल्ली सरकार के मंत्री को हाल ही में हाईकोर्ट से झटका लगा था। कोर्ट ने ईडी की पूछताछ के दौरान वकील की मौजूदगी पर रोक लगा दी है। ईडी की यह कार्रवाई ऐसे समय पर हुई है, जब दिल्ली के मंत्री की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच राजनीतिक विवाद चल रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने लगाए आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सभी आप नेताओं को गिरफ्तार करने को कहा था। उन्होंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के गिरफ्तार होने की संभावना जताई थी। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि आप नेताओं के खिलाफ सरकार फर्जी केस बना कर उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है।

मनीष सोसोदिया के गिरफ्तारी की संभावना

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 'मुझे सूत्रों से पता चला है कि अगले कुछ दिनों में केंद्र सरकार मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली है। केंद्र ने सभी केंद्रीय एजेंसियों से सिसोदिया के खिलाफ फर्जी मामला तैयार करने और उन्हें गिरफ्तार करने को कहा है। मैं पीएम से अनुरोध करूंगा कि हम सभी को एक-एक करके जेल भेजने की बजाय एक साथ जेल में डाल दें, और सभी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल हमारे खिलाफ जांच के लिए करें। अपनी सभी एजेंसियों को एक बार में हमारे खिलाफ जांच करने को कहें।'


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध