Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन को कोर्ट से फिर लगा बड़ा झटका, 20 जुलाई तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Janjwar Desk
12 July 2022 10:39 AM GMT
Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन को कोर्ट से फिर लगा बड़ा झटका, 20 जुलाई तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत
x

Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन को कोर्ट से फिर लगा बड़ा झटका, 20 जुलाई तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Satyendra Jain News : अदालत ने मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और वैभव जैन की न्यायिक हिरासत 20 जुलाई तक बढ़ा दी है...

Satyendra Jain News : अदालत ने मनी लांड्रिंग केस (Money laundering case) में गिरफ्तार दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और वैभव जैन की न्यायिक हिरासत 20 जुलाई तक बढ़ा दी है। बता दें कि राउस एवेन्यू कोर्ट स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गीतांजलि गोयल के समक्ष प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को वैभव जैन की रिमांड अवधि व सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत खत्म होने पर पेश किया। मामले में तीसरा आरोपी अंकुश जैन पहले से ही न्यायिक हिरासत में है।

ईडी ने की आरोपीयों की हिरासत बढ़ाने की मांग

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश अधिवक्ता हुसैन और नवीन कुमार मट्टा ने अदालत को बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री की मदद करने वालों में अंकुश जैन और वैभव जैन भी शामिल हैं। साथ ही उन्होंने आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आग्रह किया। अदालत ने उनके आग्रह पर आरोपियों की न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ा दी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 30 मई को गिरफ्तार हुए थे सत्येंद्र जैन

इस मामले में 30 मई 2022 को सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया था उनके अलावा जैन और सिद्धार्थ जैन (राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक), जी एस मथारू (प्रूडेंस ग्रुप ऑफ स्कूल्स चलाने वाले लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष) हैं। ईडी ने बताया कि योगेश कुमार जैन (राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक) अंकुश जैन के ससुर और लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट भी सत्येंद्र जैन की सहायता के लिए ईडी के रडार पर हैं।

सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर हुई थी ईडी की छापेमारी

बता दें कि ईडी ने बीते 6 जून को दिल्ली-एनसीआर में विभिन्न स्थानों पर छापामारी के दौरान सत्येंद्र जैन के सहयोगियों से 2.85 करोड़ नकद और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के जब्त किए थे। इस दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए थे।

Next Story

विविध