Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ravish Kumar Resigns NDTV : प्रणय-राधिका के इस्तीफे के बाद वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने छोड़ा NDTV इंडिया

Janjwar Desk
30 Nov 2022 4:08 PM GMT
Ravish Kumar Resigns NDTV : प्रणव राधिका के स्तीफे के बाद वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने छोड़ा NDTV इंडिया
x

Ravish Kumar Resigns NDTV : प्रणव राधिका के स्तीफे के बाद वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने छोड़ा NDTV इंडिया

Ravish Kumar Resigns NDTV : रवीश NDTV हिंदी का जाना माना थे। अपने कार्यकाल के दौरान कई कार्यक्रमों की मेजबानी की, जिनमें हम लोग, रवीश की रिपोर्ट, देश की बात और प्राइम टाइम शामिल है...

Ravish Kumar Resigns NDTV : एनडीटीवी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने इस्तीफा दे दिया है। रवीश NDTV हिंदी का जाना माना थे। अपने कार्यकाल के दौरान कई कार्यक्रमों की मेजबानी की, जिनमें हम लोग, रवीश की रिपोर्ट, देश की बात और प्राइम टाइम शामिल है।

रवीश को दो बार पत्राकरिता में उनके योगदान के लिए रामनाथ गोयनका उत्कृष्टता पुरस्कार और साल 2019 में रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। रवीश के स्तीफे के बाद NDTV ग्रुप की प्रेसिडेंट सुपर्णा सिंह ने कहा, 'रवीश जितना लोगों को प्रभावित करने वाले कुछ ही पत्रकार हैं।'

सुपर्णा ने कहा यह उनके प्रति लोगों की प्रतिक्रियाओं में दिखता है। उन्होंने आगे कहा कि रवीश दशकों से एनडीटीवी का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका योगदान बहुत अधिक रहा है। और हम जानते हैं कि वह अपनी नई पारी में भी बेहद सफल होंगे।

बता दें कि रवीश कुमार का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही NDTV के कार्यकारी सह-अध्यक्ष प्रणय रॉय ने निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था। रवीश कुमार के कई दिनों से इस्तीफे की खबरें आ रही थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज बुधवार उन्होंने अपना स्तीफा मेल द्वारा भेज दिया है।

रवीश के स्तीफा देने के बाद चैनल ने एक आंतरिक मेल जारी करते हुए कहा कि, उनका इस्तीफा तत्काल रूप से प्रभावी है। यानी अब रवीश NDTV के लिए शो करते नजर नहीं आएंगे। बता दें कि नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (NDTV) के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने प्रवर्तक समूह की इकाई आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था।

दरअसल, अडाणी समूह अब इस समाचार चैनल के अदिग्रहण के करीब पहुँच चुका है। इसी घटनाक्रम के बीच कल रॉय दंपति ने इस्तीफा सौंपा था। इससे पहले अडाणी समूह ने आरआरपीआर का अधिग्रहण कर लिया था। आरआरपीआर के पास NDTV की 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Next Story

विविध