Top
राष्ट्रीय

ट्वीटर पर ट्रेंड हो रहा #थूकता_है_भारत, अर्णब के चैनल रिपब्लिक के TRP चोरी के खुलासे से गुस्साई जनता

Janjwar Desk
9 Oct 2020 4:05 AM GMT
ट्वीटर पर ट्रेंड हो रहा #थूकता_है_भारत, अर्णब के चैनल रिपब्लिक के TRP चोरी के खुलासे से गुस्साई जनता
x
अर्णब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक भारत पर रिश्वत देकर टीआरपी चोरी करने का आरोप लगने के बाद लोग चैनल व अर्णब की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। ट्विटर पर अर्णब के शो पूछता है भारत के तर्ज पर थूकता है भारत टाॅप ट्रेंड कर गया है...

जनज्वार। मुंबई पुलिस ने गुरुवार को यह खुलासा किया कि अर्णब गोस्वामी का टीची चैनल रिपब्लिक भारत फर्जी ढंग से टीआरपी बढाने के लिए पैसे देता है। चैनल ऐसा इसलिए करता है ताकि उसके दर्शकों की संख्या अधिक दिखे और वह विज्ञापनदाताओं से अधिक कीमत पर विज्ञापन हासिल कर सके। गुरुवार शाम के इस खुलासे के बाद ट्विटर पर अर्णब गोस्वामी व उनके चैनल के खिलाफ ट्विटर पर तरह-तरह के हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं लोग टीआरपी स्कैम पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

गुरुवार की शाम से ही ट्विटर पर दो हैशटैग प्रमुखता से ट्रेंड कर रहे हैं। एक #थूकता_है_भारत और दूसरा #रिपब्लिक_अर्नब_टीआरपी_चोर। मुंबई पुलिस ने कहा कि जिन घरों में टीआरपी मशीन लगे हुए है, उन्हें रिपब्लिक भारत हर महीने 400 से 500 रुपये देकर अपनी टीआरपी बढाता है। इस घटना के बाद अर्णब और उनके चैनल के तरह-तरह के मीम भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं।

अंकित ट्राइबल नामक एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया : रिपब्लिक भारत टीआरपी रेटिंग में नंबर वन चैनल है, एनडीटीवी की टीआरपी जीरो है, लेकिन यू ट्यूब पर पूरा आंकड़ा उलटा हो जाता है।

अजय यादव ने इस संबंध में एक मीम शेयर कर लिखा है कि जनता भी अब थूकता है भारत को लाइक कर रही है। मालूम हो कि पूछता है भारत अर्णब गोस्वामी के एक टीवी शो का नाम है, जिसका रिपब्लिक भारत पर प्रसारण होता है।

अक्षय कुमार नामक एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया : हम सब जातने हैं कि आप टीआरपी चोर हो, आपकी टीम ध्यान खींचने के लिए फेक टीआरपी खरीदती है। आप एंकल नहीं एक पाॅलिटिकल एजेंट हो, आपको अवश्य इस्तीफा देना चाहिए।

एक व्यक्ति ने लिखा कि रिपब्लिक भारत सारी सीमाओं को लांघ गया और मीडिया डेकोरम को नष्ट कर दिया।

Next Story

विविध

Share it