राष्ट्रीय

क्या सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेच रहा IAS अधिकारी, जानिए वायरल तस्वीरों की सच्चाई

Janjwar Desk
26 Aug 2021 11:29 AM GMT
क्या सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेच रहा IAS अधिकारी, जानिए वायरल तस्वीरों की सच्चाई
x

(आईएएस अखिलेश मिश्र की वायरल तस्वीरें)

तस्वीरों में देखा जा सकता है आईएएस अधिकारी अखिलेश मिश्रा प्रयागराज की एक सड़क के किनारे लगी दुकान में बैठे हैं। इस दुकान पर टमाटर, बैंगन, लौकी, धनिया, मिर्ची समेत कई सब्जिया रखी हुई हैं....

जनज्वार। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अखिलेश मिश्रा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में आईएएस अधिकारी सब्जी बेचते हुए नजर आ रहे हैं। जो भी इन तस्वीरों को देख रहा है चौंक जा रहा है कि आखिर एक आईएएस अधिकारी सड़कों पर कैसे सब्जी बेच रहा है।

तस्वीरों में देखा जा सकता है आईएएस अधिकारी अखिलेश मिश्रा प्रयागराज की एक सड़क के किनारे लगी दुकान में बैठे हैं। इस दुकान पर टमाटर, बैंगन, लौकी, धनिया, मिर्ची समेत कई सब्जिया रखी हुई हैं। कुछ तस्वीरों में ग्राहकों को वह सब्जी देते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक तस्वीर में थोड़ी दूरी पर उन्होंने जूता उतारकर रखा हुआ है। सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा है। इन तस्वीरों पर लाइक्स और तरह तरह के कमेंट्स आ रहे हैं।

हालांकि तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्होंने फेसबुक से अपना पोस्ट डिलीट कर दिया है। लेकिन तस्वीरें तब तक सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकीं थीं।

अब अपनी फेसबुक पोस्ट को लेकर उन्होंने लिखा है- मैं कल सरकारी कार्य से प्रयागराज गया था । वापस आते समय एक स्थान पर सब्ज़ी देखने के लिए रुक गया ! सब्ज़ी विक्रेता एक वृद्ध महिला थी जिसने मुझसे अनुरोध किया की मैं उसकी सब्ज़ी पर नज़र रखूँ वो एक पल में आती है ' सम्भवतः उसका बच्चा दूर चला गया था ' मैं यूँ ही उसकी दुकान पे बैठ गया । इस बीच कोई ग्राहक और वो सब्ज़ी विक्रेता आ गयी । मेरे एक परम मित्र ने फ़ोटो खींची मज़ाक़ वश मेरे ही फ़ोन से फ़ेस्बुक पोस्ट बना दी और रात्रि में डाल दिया.. जिसे मैंने स्वयं आज देर से देखा।.. कृपया सूचनार्थ।


एक ट्वीट में उन्होंने लिखा- "मैं यूँ ही मानवता वश उसकी दुकान पे बैठ गया । इस बीच कई ग्राहक और वो सब्ज़ी विक्रेता महिला आ गयी। उसी दौरान मेरे एक परम मित्र ने फ़ोटो खींची... मज़ाक़ वश मेरे ही फ़ोन से फ़ेस्बुक पोस्ट बना दी और रात्रि में डाल दिया...जब मैंने स्वयं आज देर उसे देर से देखा..।

आईएएस अखिलेश मिश्रा उत्‍तर प्रदेश की ब्‍यूरोक्रेसी में एक सक्रिय अधिकारी बताये जाते हैं। कहा जाता है कि वह आम लोगों से जुड़ने और समस्‍याओं का समाधान करने को लेकर काफी सक्रिय रहते हैं। साहित्यिक और समसामयिक परिचर्चाओं में भी शामिल होते रहते हैं।

Next Story
Share it