Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uddhav Thackeray News: उद्धव ठाकरे ने हनुमान चालीसा विवाद दी चेतावनी,कहा- दादागिरी करोगे तो हमें तोड़ना मालूम है, जाने पूरा मामला

Janjwar Desk
26 April 2022 4:28 AM GMT
शिवसेना ने मुगलों के जजिया कर से की मोदी के GST की तुलना, कहा- जीने के साथ मरना भी हुआ महंगा
x

शिवसेना ने मुगलों के जजिया कर से की मोदी के GST की तुलना, कहा- जीने के साथ मरना भी हुआ महंगा

Uddhav Thackeray News: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लाउडस्पीकर के बाद उठे हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) विवाद को लेकर पहली बार राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने अपनी प्रतिक्रिया दी और साथ ही बीजेपी पर निशाना भी साधा।

Uddhav Thackeray News: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लाउडस्पीकर के बाद उठे हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) विवाद को लेकर पहली बार राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने अपनी प्रतिक्रिया दी और साथ ही बीजेपी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि दूसरे हमें सिखाएं कि हिंदुत्व क्या है। हमारा हिंदुत्व उतना ही मजबूत है जितना कि हनुमान जी की गदा। हम जानते हैं कि दादागिरी से कैसे निपटना है।

महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर आप हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ना चाहते हैं, तो घर आएं और पढ़ें। आपको कोई मना नहीं करेगा। लेकिन दादागिरी करके मत आना, क्योंकि बालासाहेब ने दादागिरी तोड़ना सिखाया है। हम गदाधारी हिंदुत्व का पालन करते हैं। घंटाधारी हिंदुत्व का नहीं। मैं जल्द ही एक रैली करूंगा। जहां सबकी खबर ली जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि ये कमजोर हिंदू हैं। ये नकली नए हिंदुत्ववादी हैं। उनके बीच एक प्रतियोगिता चल रही है कि कैसे इसकी कमीज मुझसे ज्यादा दिव्य है। कुछ लोगों के पेट में एसिडिटी होती है। उनके पास कोई काम नहीं है। उनका काम बिना काम के ढोल बजाना है। मैं उन्हें महत्व नहीं देता। उन्होंने इशारों इशारों में बीजेपी पर निशाना साधा।

उद्धव ठाकरे ने कहा, "पिछले कुछ दिनों से वो (BJP) कह रहे हैं कि शिवसेना ने हिन्दुत्व छोड़ दिया है। हमने क्या छोड़ दिया है, क्या हिन्दुत्व धोती है। वो हम पहनते हैं और निकालते हैं। हमें एक बात याद रखनी होगी। जो हमें हिन्दुत्व के नाम पर लेक्चर दे रहे हैं, उन्होंने हिन्दुत्व के लिए क्या किया है।" उद्धव ठाकरे ने कहा, जब बाबरी मस्जिद गिराई गई तो वे बिलों में घुस गए। राम मंदिर निर्माण का फैसला सरकार का नहीं,बल्कि कोर्ट का था। जब इसके निर्माण का निर्णय़ हुआ तो ये लोग झोला लेकर निकल पड़े. कहां है आपका हिन्दुत्व?"

जानकारी के लिए बता दें कि अभी हाल ही में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति सीएम ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। इसके बाद शिवसैनिक राणा के घर के बाहर भारी संख्या में जमा हो गए। इसके बाद दोनों दंपत्ति ने अपना फैसला वापस लिया। फिलहाल, दोनों अभी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं।


Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध