Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP MLC Election Result 2022 : एमएलसी चुनाव में भी भाजपा की जीत; डॉ. काफील खान भी चुनाव हारे, सपा के खाते में एक भी सीट नहीं

Janjwar Desk
12 April 2022 8:30 AM GMT
UP MLC Election Result 2022 : एमएलसी चुनाव में भी भाजपा की जीत; डॉ. काफील खान भी चुनाव हारे, सपा के खाते में एक भी सीट नहीं
x

UP MLC Election Result 2022 : एमएलसी चुनाव में भी भाजपा की जीत; डॉ. काफील खान भी चुनाव हारे, सपा के खाते में एक भी सीट नहीं

आपको बता दें कि इस बार यूपी के विधान परिषद चुनावों में 9 सीटों पर भाजपा ने निर्विरोध रूप से जीत दर्ज किया था। विधान परिषद् की 27 सीटों के लिए वोटिंग हुई थी जिसका परिणाम आज आया है...

UP MLC Election Result 2022 : उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (Uttar Pradesh Legislative Council Elections) में भी बीजेपी (BJP) को शानदार जीत मिली है। 36 सीटों पर हुए चुनाव में 33 सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। वहीं 2 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं जिनमें एक पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) की सीट भी है। एक सीट पर राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल (Jansatta Dal) का उम्मीदवार विजयी हुआ है। सपा का खाता भी नहीं खुल पाया है। उसके चर्चित उम्मीदवार काफील खान भी चुनाव हार गए हैं।

आपको बता दें कि इस बार यूपी के विधान परिषद चुनावों में 9 सीटों पर भाजपा ने निर्विरोध रूप से जीत दर्ज किया था। विधान परिषद् की 27 सीटों के लिए वोटिंग हुई थी जिसका परिणाम आज आया है।

वहीं विधान परिषद चुनाव में भाजपा की जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर जीत दर्ज करने वाले सभी उम्मीदवारों को बधाई दी है और कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता विकास और सुशासन के साथ है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह (Annapurna Singh) ने भारी मतों से जीत दर्ज की है। अन्नपूर्णा सिंह माफिया बृजेश सिंह (Brajesh Singh) की पत्नी हैं। वहीं प्रतापगढ़ से राजा भैया (Raja Bhaiya) के करीबी अक्षय प्रताप सिंह (Akshay Pratap Singh) को जीत मिली है। जौनपुर (Jaunpur) से बीजेपी प्रत्याशी बृजेश सिंह प्रिंसू (BJP Candidate Brajesh Singh Prishu) , वहीं रायबरेली से योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह (Dinesh Pratap Singh) के सिर जीत का सेहरा बंधा है।

आपको बता दें कि यूपी विधान परिषद् में साल 1982 में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला था इसके बाद से अब तक किसी भी दल को विधान परिषद में पूर्ण बहुमत नहीं मिल सका है। गौरतलब है कि इस बार के विधान परिषद् चुनावों मे कांग्रेस और बसपा ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे।

आपको बता दें कि यूपी विधान परिषद चुनाव में देवरिया-कुशीनगर सीट से समाजवादी पार्टी ने ​चर्चित डॉ कफील खान को मैदान में उतारा था वे भी चुनाव हार गए हैं. कफील खान को बीजेपी के प्रत्याशी रतनपाल सिंह ने मात दी है. इस सीट पर शनिवार को वोटिंग हुई थी. यहां 98.11 फीसदी मतदान हुआ था.

Next Story

विविध