Top
हाशिये का समाज

यूपी के सुल्तानपुर में कथित ऊंची जाति के गुंडों ने दलित को पीटकर किया लहूलुहान, वीडियो हुआ वायरल

Janjwar Desk
17 May 2021 10:35 AM GMT
यूपी के सुल्तानपुर में कथित ऊंची जाति के गुंडों ने दलित को पीटकर किया लहूलुहान, वीडियो हुआ वायरल
x

यूपी के सुल्तानपुर में जातिवादी हमला : आरोप है कि सुल्तानपुर जिले के ब्राह्मण जाति के युवाओं ने दलित युवक पर बर्बरता की

काशीराम का कहना है कि इन सभी ने गांव से लगभग एक-डेढ़ किलोमीटर दूर ले जाकर एक आम के पेड़ के नीचे उसे उसके ही अंगौछे से बांधकर पीटा। उसके लहूलुहान होने के बाद भी उसे पीटा जाता रहा.....

जनज्वार ब्यूरो/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में स्थित थाना धनपतगंज से एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो योगी सरकार के सबका साथ और सबका विकास की बखिया उधेड़कर रख देने वाला है। वीडियो में कुछ गुंडे एक दलित व्यक्ति को बेहताशा पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो में पिटने वाला शख्श दलित काशीराम कोरी बताया जा रहा है। जिसको बंधक बनाकर गांव के ही कथित ऊंची जाति के ताकतवर लोग पीट रहे हैं। वायरल वीडियो कुड़वार के अगई गांव का है। बताया यह भी जा रहा है कि पीटते समय खुद हमलावरों ने ही उसका यह वीडियो बनाया था।

जानकारी के मुताबिक अगई गांव का रहने वाला काशीराम कोरी का अपने पाटीदार से जमीन को लेकर एक विवाद चल रहा था। इसी विवाद को लेकर गांव के लल्लू व उसके एक साथी ने शराब पीने के बहाने काशीराम को बुलवाया था। बाद में इन लोगों ने लल्लन मिश्रा और प्रतीक मिश्रा के साथ मिलकर दलित को पीट दिया।

पिटाई के दौरान इन लोगों ने दलित काशीराम को बंधक भी बना लिया। काशीराम का कहना है कि इन सभी ने गांव से लगभग एक-डेढ़ किलोमीटर दूर ले जाकर एक आम के पेड़ के नीचे उसे उसके ही अंगौछे से बांधकर पीटा। उसके लहूलुहान होने के बाद भी उसे पीटा जाता रहा। उसे तब तक पीटते रहे जब तक वह बेहोश नहीं हो गया।

मामला जब वायरल हुआ तो थाना धनपतगंज पुलिस ने ट्वीट कर अपना जवाब दिया। जवाब में पुलिस ने कहा कि वादी की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस ने यह भी बताया कि यह वीडियो थाना धनपंतगज क्षेत्र का है, यानी उनके ही क्षेत्र का है।

थाना धनपतगंज एसओ श्रीश चंद्र सोनकर ने हमारा फ़ोन नहीं उठाया। जिसके बाद हमने जिले के एसपी को फ़ोन लगाया। एसपी विपिन कुमार मिश्रा ने जनज्वार संवाददाता को बताया कि थाना धनपतगंज स्थित अगई गांव में दो भाई काशीराम और ब्रह्मदीन रहते हैं। दोनों का आपस में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है।

एसपी के मुताबिक दोनों के विवाद को सुलझाने के लिए गांव में पंचायत बुलाई गई थी। वहां विवाद हो जाने के बाद गांव के सवर्णों ने काशीराम की पिटाई कर दी थी। काशीराम से मिली तहरीर के आधार पर दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि पिटाई के समय दो लोगों ने पीटने वाले के कहने पर वीडियो बनाकर वायरल किया था। उनकी भी पहचान कर ली गई है। आगे जो भी मामला सामने आएगा उसे विवेचना में शामिल किया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it