Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Saharanpur News :नवविवाहिता ने नॉनवेज खाने से किया इनकार तो निकाल दिया घर से, पिता के साथ दे रही धरना

Janjwar Desk
1 May 2022 5:31 AM GMT
Saharanpur News :नवविवाहिता ने नॉनवेज खाने से किया इनकार तो निकाल दिया घर से, पिता के साथ दे रही धरना
x
Saharanpur News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharan) शहर में एक नवविवाहिता अपने पति के घर के बाहर धरना देकर बैठी हुई है, महिला का आरोप है कि ससुराल वाले उसे को घर में घुसने नहीं दे रहे हैं...

Saharanpur News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharan) शहर में एक नवविवाहिता अपने पति के घर के बाहर धरना देकर बैठी हुई है। महिला का आरोप है कि ससुराल वाले उसे को घर में घुसने नहीं दे रहे हैं। पीड़िता का कहना है कि उसका पति आस्ट्रेलिया में रहता है। इस मामले में पीड़िता ने एसएसपी से कार्यवाही की मांग की है।

दिसंबर में हुई थी शादी

बता दें कि हरियाणा (Haryana) के सिरसा (Sirsa) की रहने वाली एक बेटी पिछले 2 दिनों से अपने ससुराल के घर के सामने खुले आसमान के नीचे बैठी है। पीड़ित महिला का कहना है कि उसकी शादी दिसंबर 2022 में हुई थी और अब ससुराल वालों ने उसके लिए घर के दरवाजे बंद कर दिए हैं। जिसके बाद से पीड़ित महिला अपने पिता के साथ ससुराल के बाहर धरने पर बैठी है।

ससुराल वाले करते हैं महिला का उत्पीड़न

हरियाणा के सिरसा की रहने वाली मनप्रीत कौर ने बताया है कि उसकी शादी सहारनपुर निवासी युवक के साथ पिछले साल हुई थी। महिला का कहना है कि शादी के कुछ दिन बाद उसके पति आस्ट्रेलिया चले गए थे, जिसके बाद उसके साथ ससुर ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। जिस कारण वह मायके चली गई थी। जब वह गत 29 अप्रैल को अपने मायके से पिता के साथ ससुराल आई तो उसके ससुराल वालों ने दरवाजा नहीं खोला और उसे अंदर नहीं आने दिया। जिसके बाद वह अपने पिता के साथ घर के बाहर बेंच पर बैठ गई।

नॉनवेज खाने से महिला ने किया इनकार

महिला का आरोप है कि उसने अपने पति के साथ जाने के लिए कहा तो उसे कहा गया कि चार लाख खर्च आएगा, इसलिए अपने घर से ही 4 लाख का इंतजाम करके लाए तभी जा सकती है, यदि ऐसा नहीं किया तो तलाक की धमकी दी गई। साथ ही महिला का कहना है कि उसने अपने ससुराल में नॉनवेज खाने से मना किया तो उसे घर से बाहर निकाल दिया गया है। वहीं महिला के ससुर का कहना है कि उनके घर में नॉनवेज बनाने व खाने को लेकर लड़ाई है। उन्होंने शादी से पहले ही शर्त रखी थी कि उनके घर में नॉनवेज खाया जाता है, तब महिला ने स्वीकार कर लिया था, अब झगड़ा करती है। इसके अलावा भी ससुर ने अपनी बहू पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध