सिक्योरिटी

Barabanki News: यूपी में बिजली विभाग की लापरवाही से 2 लोगों की गई जान, सड़क पर हाइटेंशन तार से हुआ हादसा

Janjwar Desk
16 Aug 2022 10:58 AM GMT
Barabanki News: यूपी में बिजली विभाग की लापरवाही दो लोगों की गई जान, सड़क पर हाइटेंशन तार से हुआ हादसा
x

Barabanki News: यूपी में बिजली विभाग की लापरवाही दो लोगों की गई जान, सड़क पर हाइटेंशन तार से हुआ हादसा

Barabanki News : यूपी के बाराबंकी जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया, जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के ददौरा गांव में चक मार्ग पर टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आकर अधेड़ व किशोर की मौत हो गई....

Barabanki News। यूपी के बाराबंकी जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया।जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के ददौरा गांव में चक मार्ग पर टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आकर मंगलवार 16 अगस्त की सुबह अधेड़ व किशोर की मौत हो गई। पिछले दिन तार टूटकर गिरने की सूचना ग्रामीणों ने बिजली विभाग को दे दी। लेकिन लाइन ब्रेकडाउन नहीं किया गया, जिससे करंट तार में दौड़ता रहा और दो लोग हादसे का शिकार हो गये। सूचना मिलते ही सीओ प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।


जानकारी के अनुसार, रामनगर के ददौरा गांव से लालूपुर जाने वाले चकमार्ग के किनारे से हाईटेंशन लाइन गुजरी है। सोमवार 15 अगस्त शाम को आंधी और पानी के दौरान यूकेलिप्टस का पेड़ इस लाइन पर गिरने से तार टूट कर चक मार्ग पर गिर गया था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी थी, मगर किसी भी कर्मचारी ने तार हटाना तो दूर विद्युत लाइन भी ब्रेकडाउन नहीं की। ऐसे में सुबह खेत गए ददौरा गांव निवासी देशराज (50) हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए।

उसे तड़पता देख दूर खड़ा लवकुश (15) को लगा कि वह पेड़ की डाल में फंस गया है। इस पर पहुंचकर वह देशराज का हाथ पकड़कर खींचने लगा। ऐसे में दोनों के विद्युत करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना की जानकारी परिजनो को हुई कोहराम मच गया।

घटना से ग्रामीण आक्रोशित

घटना को लेकर समूचे गांव में विभाग के प्रति नाराजगी देखने को मिली। वह विद्युत विभाग की लापरवाही मानते है। सीओ बीनू सिंह व थाना प्रभारी संतोष सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। आनन फानन दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस ने मामला शांत कराया।

Next Story

विविध