Top
उत्तर प्रदेश

मायावती के जन्मदिन के मौके पर कल आएगी उनकी आत्मकथा, समर्थकों से आयोजन को लेकर सादगी की अपील

Janjwar Desk
14 Jan 2021 4:20 AM GMT
मायावती के जन्मदिन के मौके पर कल आएगी उनकी आत्मकथा, समर्थकों से आयोजन को लेकर सादगी की अपील
x
मायावती की आत्मकथा हिंदी के साथ अंग्रेजी में भी जारी की जाएगी। उन्होंने समर्थकों से इस साल कोरोना को लेकर सादगी पूर्वक उनका जन्मदिन मनाने की अपील की है और लोगों से जरूरतमंदों की मदद को कहा है...

जनज्वार। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती की आत्मकथा (BSP Chief Mayawati Autobiography) शुक्रवार (15 जनवरी 2021) को उनके 65वें जन्मदिन के मौके पर आएगी। मायावती (Mayawati) ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर कहा कि 15 जनवरी 2021 को उनका 65वां जन्मदिन है और इसे पार्टी के लोग कोरोना महामारी के मद्देनजर सादगी से नियमों का पालन करते हुए मनाएं और पीड़ितों एवं गरीबों-असहायों की सामर्थ्य के अनुसार मदद करें।

मायावती ने लिखा कि कल उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी स्वलिखित पुस्तक - मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा, भाग - 16 जारी होगी। इसके साथ ही इसके अंग्रेजी संस्करण A Travelogue of My Struggle Ridden Life and BSP Movement, Vol.16 को भी जारी किया जाएगा।

अबतक हर साल मायावती का जन्मदिन उनके समर्थकों द्वारा भव्य समारोह के रूप में मनाया जाता रहा है लेकिन इस बार इसे कोरोना संक्रमण की वजह से सादगी से मनाने का निर्णय लिया गया है। इस मौके पर बीएसपी कार्यालय में केक काटने व भव्य समारोह का आयोजन करने जैसे कार्यक्रम नहीं होंगे। हालांकि बसपा प्रमुख ने समर्थकों से यह अपील जरूर की है कि वे लोगों की मदद इस मौके पर करें।

हालांकि इस बार सादगी पूर्वक जन्मदिन मनाए जाने की एक वजह पिदले साल नवंबर में उनके पिता का निधन को भी बताया जा रहा है। उस पर किसान आंदोलन जारी है और डेढ महीने से अधिक वक्त से किसान मांगों के समर्थन में धरने पर बैठे हैं इसलिए बसपा प्रमुख नहीं चाहती हैं कि किसी भव्य आयोजन से कोई गलत संदेश लोगों में जाए। वे किसानों की मांगों का भी समर्थन करती रही हैं।

मायावती के इस साल जन्मदिन के मौके पर दिल्ली में ही रहने की संभावना है। उनके लखनऊ आने की संभावना नहीं है और न ही अबतक इस संबंध में पार्टी कार्यकर्ताओं को सूचित किया गया है।

Next Story

विविध

Share it