Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर में पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने मजदूर पिता-पुत्र पर पेट्रोल डाल कर दिया आग के हवाले, हालत गंभीर

Janjwar Desk
18 Oct 2020 12:56 PM GMT
कानपुर में पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने मजदूर पिता-पुत्र पर पेट्रोल डाल कर दिया आग के हवाले, हालत गंभीर
x

मारपीट के दौरान दबंग ने अपने बेटे प्रशांत के साथ मिलकर होरीलाल व उसके बेटे सत्यम को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया 

दबंगों ने मनरेगा मजदूर व उनके पुत्र को पेट्रोल डाल कर आग लगा दिया। दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और हालत गंभीर है...

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर से सटे साढ थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार देर शाम उस वक़्त भगदड़ मच गई, जब जमीन के विवाद के चलते दो पक्षो में जमकर मारपीट हो गई। इसके बाद दूसरे पक्ष ने मारपीट के दौरान पिता-पुत्र को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। शरीर से उठती आग की लपटों में पति व पुत्र को देख बचाने पहुची महिला भी झुलस गई। घटना की जानकारी होते ही पूरे इलाके में हड़कंम मच गया।

स्थानीय लोगों ने जल रहे पिता-पुत्र को कड़ी मसक्कत के बाद बचाया, साथ ही घटना की जानकारी नजदीकी पुलिस को दी गई। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल दोनों पिता पुत्र को एम्बुलेंस की मदद से सीएचसी, भीतरगांव में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरों ने दोनों की हालत को चिंताजनक बताते हुए कानपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

गौरतलब है कि पेशे से मनरेगा मजदूर होरीलाल साढ थाना क्षेत्र के चिल्ली गांव का रहने वाला है। होरीलाल पत्नी सहित मनरेगा में मजदूरी का काम करता है। होरीलाल के घर से थोड़ी ही दूर रहने वाला दबंग राजू सिंह से होरीलाल का काफी समय से जमीन का विवाद चल रहा है। जिंसके चलते राजू इससे पहले भी होरीलाल के घर को आग के हवाले कर चुका है। इस मामले में पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है। राजू गाँव में दबंग प्रवत्ति का माना जाता है।

शनिवार 17 अक्टूबर की देर शाम होरीलाल अपने परिवार के साथ घर मे था। इसी दौरान दबंग राजू और उसके बेटे प्रशांत ने होरीलाल के परिवार को गाली गलौज करनी शुरू कर दिया। इस बात का विरोध करने पर दबंग राजू ने अपने बेटे के साथ मिलकर होरीलाल व उसके परिवार को दम भर मारा पीटा। मारपीट के दौरान दबंग ने अपने बेटे प्रशांत के साथ मिलकर होरीलाल व उसके बेटे सत्यम को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया और भाग गया। बीच-बचाव करने आई होरीलाल की पत्नी भी आग की लपटों में झुलस गई।

पिता-पुत्र के शरीर से निकलती आग की लपटों को देख, पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। इलाक़ाई लोगों ने मौके पर पहुँचकर कड़ी मसक्कत के बाद होरीलाल व उसके बेटे को आग से निजात दिलाई। लेकिन तब तक पिता पुत्र गंभीर रूप से जल चुके थे। स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आनन-फानन में गंभीर रूप से दोनों घायल पिता पुत्र को प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी भीतरगांव में भर्ती करवाया। जहां दोनों की हालत को चिंताजनक बताते हुए डाक्टरों ने कानपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है।

इस घटना के चलते पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। हालांकि मौके पर पहुची पुलिस ने मामले की जाच करते हुए आरोपी राजू व उसके पुत्र सहित पत्नी को भी हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने जनज्वार को बताया कि कल शाम को घटना संज्ञान में आई थी। जिसमें गाँव के ही एक दबंग ने रंजिशन पिता पुत्र से मारपीट के बाद उनपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। दोनों झुलस गए थे जिसके बाद दोनों को हॉस्पिटलाईज किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it