Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Etah News : सीएम योगी का टैटू सीने में गुदवाने वाले मुस्लिम युवक को मिली जान से मारने की धमकी, नमाज पढ़कर लौट रहा था घर

Janjwar Desk
10 July 2022 11:31 AM GMT
Etah News : सीएम योगी का टैटू सीने में गुदवाने वाले मुस्लिम युवक को मिली जान से मारने की धमकी, नमाज पढ़कर लौट रहा था घर
x
Etah News : एटा अलीगंज निवासी यामीन सिद्दीकी ने चार जून को अपने सीने में सीएम योगी का टैटू गुदवाया और 20 जून को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उसके बाद से वह सुर्खियों में आ गए।

Etah News : उत्तर प्रदेश ( UP News ) के एटा ( Etah ) जिले के अलीगंज तहसील क्षेत्र के कस्बा सराय अगहत निवासी यामीन सिद्दीकी ( Yameen Siddiqui ) सीएम सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) का जबरदस्त फैन है। यामीन की योगी के प्रति दीवानगी का आप अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि उसने अपने सीने पर सीएम का टैटू ( Tattoo ) बनवा रख है। उनकी तमन्ना है कि मुख्यमंत्री से मिलकर यह टैटू उन्हें दिखाएं, लेकिन सीने पर प्रिंटेड योगी का टैटू ही अब उसके लिए जान का खतरा बन गया है।

खतरा इसलिए कि यामीन सिद्दीकी भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रशंसक बन गए। उन्होंने अपने सीने में सीएम योगी का टैटू गुदवाया और 20 जून को भाजपा की सदस्यता लेने के बाद सोशल मीडिया में सुर्खियां में आ गए। यामीन के इस रुख से उनके समुदाय के लोग ही उनके खिलाफ हो गए हैं।

अपने ही लोगों ने दी जान से मारने की धमकी

यामीन सिद्दीकी ( Yameen Siddiqui ) का आरोप है कि रविवार को नयागंज थाना के कस्बा सराय अगहत में ईदगाह में बकरीद ( Bakrid ) की नमाज ( Namaz ) पढ़कर लौट रहे थे। तभी दो लोगों ने उन्हें रोका और हिदायत दी मस्जिद के आसपास नजर आये तो जान से मार देंगे। यामीन ने बताया आज यानि 10 जुलाई को बकरीद होने की वजह से नमाज पढ़ने के लिए गया था। नमाज पढ़ने के बाद लौट रहा था, तभी रास्ते में लाला वारसी और और उसके भाई शाहरुख ने रोक लिया। दोनों ने धमकी देते हुए कहा कि तू बहुत बड़ा योगी ( CM Yogi Adityanath ) का फैन बनता है। आरोप है कि सीएम योगी के लिए भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

रविवार को एक बार फिर आरोपियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि दोबारा मस्जिद के आसपास दिखाई दे दिया तो तुझे जान से मार देंगे। यामीन सिद्दीकी ( Yameen Siddiqui ) के मुताबिक आरोपी दबंग है। पूर्व में पुलिस को गलत सूचनाएं देकर माहौल बिगाड़ने के प्रयास कर चुका है। यासीन ने कहा कि जब से योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) का सीने में टैटू बनवाया समाज के लोगों से सामना करना पड़ता।

सीओ ने दिया आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा

सीओ राजकुमार ने बताया कि पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर मिली है। इस बाबत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। सीओ राजकुमार ने ये भी बताया कि आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई कराएंगे।

4 जून को सीने पर बनवाया योगी का टैटू

गुदवाया बता दें कि जब मुख्यमंत्री योगी का जन्मदिन आया तो 4 जून को आगरा पहुंचकर यामीन योगी का टैटू अपने सीने पर बनवा लिया। अब यासीन भाजपा की सदस्यता लेने के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी और भाजपा का प्रचार करते हैं। तभी से यामीन सुर्खियों में हैं। बाद में यामीन ने 20 जून को भाजपा की सदस्यता भी ले ली है। उसके इसी हरकत से मुस्लिम समुदाय के लोग उससे नाराज हैं।

क्या करता है यामीन

अलीगंज कस्बे का यामीन जूते-चप्पल की दुकान करते हैं। छात्र जीवन में पढ़ाई करने के लिए फिरोजाबाद गए। 2017 में वहां सपा छात्र सभा में नगर अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिली और वहां लगातार चार साल तक काम किया। यहां आने के बाद भी सपा से जुड़ाव रहा लेकिन अभी करीब दो महीने पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक भाषण ने उनका हृदय परिवर्तन कर दिया। उसी समय से वह सीएम योगी के फैन हो गए। लगातार उनके भाषण और वीडियो देखने व सुनने लगे। इतने प्रभावित हुए कि 22 मई को अपना फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल बनाकर योगी की पोस्ट व वीडियो अपलोड व शेयर करने लगे।

Next Story

विविध