Top
उत्तर प्रदेश

हाथरस कांड : योगी आदित्यनाथ ने दिए CBI जांच के आदेश, DM पर हो रहा विचार

Janjwar Desk
3 Oct 2020 4:32 PM GMT
हाथरस कांड : योगी आदित्यनाथ ने दिए CBI जांच के आदेश, DM पर हो रहा विचार
x
सीबीआई जांच के लिए गए फैसले में योगी आदित्यनाथ ने कहा है 'हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है.....

लखनऊ। यूपी के हाथरस में हुई जघन्य वारदात के बाद आज राज्य सरकार ने मामले में सीबीआई जांच के आदेश कर दिए हैं। सीबीआई जांच से पहले यूपी की ब्यूरोक्रेसी के दो बड़े अधिकारी परिवार से मिलने आये थे। दूसरी तरफ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी तमाम जद्दोजहद के बाद पीड़िता के परिवार से मुलाकात की है।

सूबे कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने देर सही पर अहम फैसला ये लिया है कि सीबीआई जांच की मांग कर दी है। जानकारों की माने तो सरकार ने फैसला लिया तो लेकिन देर से लिया। यही फैसला यदि तीन दिन पहले ले लिया होता तो जितनी उठापठक व राजनीति हो गई वो ना होती। विपक्ष सहित जब आम जनता भी हावी होने लगी तब जाकर सरकार ने सीबीआई जैसा अहम फैसला लिया।

लेकिन सरकार को सीबीआई तब ही लगा देनी चाहिए थी जब पीड़ित परिवार ने कहा था कि उसे राज्य की पुलिस पर भरोसा नहीं है। इसके अलावा आरोपी पक्ष के परिजन भी सरकार से सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं। दोनों ही मांगों के तीन दिन बाद आज सरकार ने सीबीआई जांच की मांग स्वीकृत की है।

अपने द्वारा सीबीआई जांच के लिए गए फैसले में योगी आदित्यनाथ ने कहा है 'हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से Government of UP इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।'

सरकार द्वारा सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने के बाद आज इसका श्रेय विपक्ष ले सकता है। बता दें कि पीड़ित परिवार से राहुल-प्रियंका की मुलाकात से ठीक 15 मिनट के बाद सरकार द्वारा मामले में सीबीआई जांच का आदेश किये जाने की सूचना आयी थी। ऐसे में परिजन सहित तमाम लोग इस सीबीआई जांच की मांग को राहुल प्रियंका इफ़ेक्ट के तौर पर जोड़ रहे हैं।

Next Story
Share it