राष्ट्रीय

Kanpur News: कानपुर के गोल्डन बाबा गायब, पहनते थे आठ किलो सोना-चांदी

Janjwar Desk
16 March 2022 5:21 AM GMT
Kanpur News: कानपुर के गोल्डन बाबा गायब, पहनते थे आठ किलो सोना-चांदी
x

(मनोज सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा)

Kanpur News: मनोज चार किलो सोना व चार किलो चांदी पहनते थे। मंगलवार 15 मार्च को जब वह घर से निकले तो सभी आभूषण घर पर ही उतारकर रख दिये थे...

Kanpur News: कानपुर स्थित कल्याणपुर थाना क्षेत्र के गोपाला टॉवर (Gopala Tower) के निकट रहने वाले मनोज सेंगर (Manoj Senger) संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गये हैं। वह कानपुर व आस-पास गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर थे। मंगलवार दोपहर तक जब उनकी कोई सूचना नहीं मिली तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने गोल्डन बाबा की गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू की है। पुलिस ने कुछ सीसीटीवी फुटेज (CCTV Futage) भी जुटाए हैं। जिसके आधार पर पुलिस मनोज सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा (Golden Baba) तक पहुँचने के लिए प्रयासरत है।

परिजनों ने पुलिस (Kanpur Police) को दी गई सूचना में बताया कि, मनोज मंगलवार भोर सोकर उठे। नहाने के बाद पूजा-पाठ किया और फिर भगवा वस्त्र पहनकर निकल गये। कई घंटे तक जब वह वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने तलाश शुरू की। परिजनों ने बताया कि मनोज हॉस्टल जाने की बात कहकर निकले थे, लेकिन वह वहां पहुँचे ही नहीं।

डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति (BBGTS Murty) ने बताया कि मनोज सेंगर की तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगाई गईं हैं। एक टीम सीसीटीवी फुटेज व दूसरी सर्विंलास की मदद से तलाश रही है। जबकी तीसरी टीम परिजनों से पूछताछ कर रही है।

जाते वक्त घर में रख दिए जेवर

परिजनों ने बताया कि, मनोज चार किलो सोना व चार किलो चांदी पहनते थे। मंगलवार 15 मार्च को जब वह घर से निकले तो सभी आभूषण घर पर ही उतारकर रख दिये थे। जिस हालात में वह गये हैं उससे संभावना है कि वह जानबूझकर गये हैं। सीसीटीवी फुटेज में बाबा घर से निकलकर दायीं तरफ जाते दिखे हैं। जिस रूट से वह गये हैं वहां का एक-एक सीसीटीवी पुलिस चेक कर रही है।

खुद को बताते हैं मनोजानंद महाराज

परिजनों ने पुलिस को बताया कि कई वर्षों से मनोज कृष्ण भक्ति में लीन हैं। वह खुद को मनोजानंद महाराज बताते थे। कहीं ऐसा तो नहीं की भक्ति में लीन होकर वह कहीं चले गये हों? इस बिंदू पर भी पुलिस की जांच जारी है। जाने से पहले उनने रात में परिजनों से अपना आधार कार्ड भी मांगा था। मोबाइल घर पर ही छोड़ दिया। जिसके चलते ट्रेस कर पाना भी पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा है।

Next Story

विविध