उत्तर प्रदेश

Lucknow News: CPI ML ने BJP को हराने का लिया संकल्प, BJP विरोधी राजनैतिक दलों की बैठक सम्पन्न

Janjwar Desk
10 Jan 2022 1:27 PM GMT
Lucknow News: CPI ML ने BJP को हराने का लिया संकल्प, BJP विरोधी राजनैतिक दलों की बैठक सम्पन्न
x

Lucknow News: CPI ML ने BJP को हराने का लिया संकल्प, BJP विरोधी राजनैतिक दलों की बैठक सम्पन्न

Lucknow News: आज लखनऊ में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी-लेनिनवादी) रेड स्टार की उत्तर प्रदेश राज्य कमेटी द्वारा बीजेपी विरोधी राजनैतिक दलों व संघर्ष शील संगठनों की बैठक आयोजित की गई थी।बैठक में कॉमरेड के.एन. रामचंद्रन,महासचिव, भाकपा( माले) रेड स्टार ने बीज वक्तव्य दिया।

Lucknow News: आज लखनऊ में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी-लेनिनवादी) रेड स्टार की उत्तर प्रदेश राज्य कमेटी द्वारा बीजेपी विरोधी राजनैतिक दलों व संघर्ष शील संगठनों की बैठक आयोजित की गई थी।बैठक में कॉमरेड के.एन. रामचंद्रन,महासचिव, भाकपा( माले) रेड स्टार ने बीज वक्तव्य दिया। राज्य कमेटी सचिव कॉमरेड बाबूराम ने अध्यक्षता की और केंद्रीय कमेटी सदस्य कॉमरेड विमल ने आभार जताया।पॉलिटिकल ब्यूरो सदस्य कॉमरेड तुहिन ने संचालन किया।सभा में विभिन्न राजनैतिक दलों व संगठनों के प्रतिनिधियों ने घोर जनविरोधी फासीवादी बीजेपी हराओ,लोकतंत्र बचाओ अभियान के प्रति अपनी एकजुटता जाहिर की। कॉमरेड रामचंद्रन ने फासीवादी कॉरपोरेट गठबंधन वाली बीजेपी को हराना और संविधान लोकतंत्र को बचाना आज वक़्त की जरूरत है बताया। उन्होंने सभी शोषित/उत्पीड़ित वर्गों, लोकतांत्रिक ताकतों ,जागरूक बुद्धिजीवियों, युवाओं और विद्यार्थियों से बीजेपी हराओ,लोकतंत्र बचाओ की अपील की ।


उन्होंने देश को बेचने वाले और नफरत फैलाने वाले मोदी और योगी के नेतृत्व वाले आरएसएस/भाजपा शासन के बढ़ते फासीवादी खतरे से सावधान रहने का आह्वान किया।सभा मे कांग्रेस से पूर्व विधायक आचार्य रामलाल व कांग्रेस के उत्तरप्रदेश कानूनी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नितिन मिश्र ,आम आदमी पार्टी के आर आर जायसवाल, भारत की लोक जिम्मेदार पार्टी के महासचिव डी एस रावल,जनता दल(गुजराल) के राष्ट्रीय महासचिव इंद्र प्रकाश बौद्व, रिहाई मंच के इमरान,क्रांतिकारी किसान यूनियन उत्तर प्रदेश के नेता कॉमरेड शशिकांत, बीजेपी हराओ,लोकतंत्र बचाओ मंच के संयोजक डॉक्टर चतुरानन ओझा,आल इंडिया वर्कर्स कौंसिल के अध्यक्ष कॉमरेड ओ पी सिन्हा, पंचायत प्रतिनिधि महासंघ उत्तरप्रदेश के नेता विजेंद्रमणि, जन सांस्कृतिक मंच के उपाध्यक्ष कॉमरेड बी एस कटियार, शाहीन बाग आंदोलन व दिल्ली की सीमाओं पर एक साल से अधिक चले ऐतिहासिक किसन आंदोलन की सक्रिय कार्यकर्ता मेहरुन्निसा, राष्ट्रीय भागीदारी आंदोलन के अध्यक्ष पी सी कुरील,पंचायत प्रतिनिधि महासंघ के नेता आर सी गुप्त ने अपनी बात रखी।रिहाई मंच से जुड़े जन गायक आदियोग ने जनगीत का प्रस्तुतिकरण किया।


सभी वक्ताओं ने कहा कि यूपी-उत्तराखंड चुनाव फरवरी - मार्च 2022 में एक महत्वपूर्ण समय में हो रहे हैं, जब मेहनतकश और उत्पीड़ित जनता के विशाल बहुमत सहित पूरा देश, कॉर्पोरेट फासीवादी मोदी राज के कारण तीव्र संकट का सामना कर रहा है। इसके अलावा, चूंकि विनाशकारी कोविड 19 को नियंत्रित करने के लिए, व्यावहारिक रूप से बहुत कम काम किया गया था, लाखों लोग मारे गए।ये मौतें ज्यादातर गांवों में हुई थीं और पीड़ितों की संख्या सरकारी आंकड़ों से कई गुना अधिक थी।अभी भी पूरा देश पीड़ित है। जैसा कि महामारी के दौरान अपनी आजीविका खोने वाले लगभग 25 करोड़ लोगों को कोई आर्थिक मदद और मुफ्त राशन नहीं दिया गया था, इनमें से कई परिवार आने वाले दिनों में भूख के कारण गंभीर रूप से पीड़ित होंगे।

मोदी की कॉर्पोरेट फासीवादी नीतियों को जारी रखते हुए, योगी के हिंदुराष्ट्र तक पहुंचने के तेज कदमों के चलते, इस्लामोफोबिया फैलाने, नफरत की राजनीति को तेज करने और जो भी लोकतांत्रिक जगह मौजूद थी, उसे खत्म करने कु मुहिम ने यूपी को एक खतरनाक स्थिति में धकेल दिया है। यूपी में किसी भी कीमत पर चुनाव जीतने के लिए, बीजेपी/आरएसएस ब्राह्मणवादी, मनुवादी विचारधारा और अपने द्वारा जमा किए गए विशाल धन(जो कि धन्ना सेठ कॉरपोरेट घरानों से मिला है) का उपयोग करके अधिक अपराधीकरण और समाज के विभाजन को बढ़ा रही है।सभा ने आरएसएस- बीजेपी की नफरत व विभाजनकारी नीतियों को परास्त करने व लोकतंत्र-संविधान की रक्षा के लिए बीजेपी विरोधी मतों के विभाजन को रोकने पर जोर दिया जैसे बंगाल में फासीवादी आरएसएस-बीजेपी के खिलाफ बंगाल अभियान में किया गया था।कार्यक्रम को सफल बनाने में पोलित ब्यूरो सदस्य कॉमरेड उमाकांत,केंद्रीय कमेटी सदस्य कॉमरेड वशिष्ठ,साथीगण विकास,शिशुरंजन, लेनिना,निरंजन, अरविंद,मदन भारती,मनमोहन नायक की उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

Next Story

विविध

Share it