Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Lulu Mall Lucknow : लुलु मॉल के बाहर PAC तैनात, हिंदू संगठनों ने नमाज पढ़ने का किया था विरोध

Janjwar Desk
15 July 2022 4:25 AM GMT
Lucknow News : Lulu Mall के बाहर बवाल, हिंदू महासभा का प्रदर्शन, 15 लोग हिरासत में
x

Lucknow News : Lulu Mall के बाहर बवाल, हिंदू महासभा का प्रदर्शन, 15 लोग हिरासत में

Lulu Mall Lucknow : तनाव को देखते हुए लुलु मॉल के बाहर पीएसी तैनात कर दिया गया है।

Lulu Mall Lucknow : सीएम योगी आदित्यनाथ ने चार दिन पहले यूपी के सबसे बड़े लुलु मॉल ( Lulu Mall ) का लखनऊ ( Lucknow ) में उद्घाटन किया था। तभी से मॉल में ग्राहकों की अपार भीड़ उमड़ी हुई है लेकिन तीन दिन बाद ही इस मॉल को लेकर विवाद ( Lulu Mall Dispute ) शुरू हो गया है। विवाद की वजह मॉल में नमाज पढ़ना बताया जा रहा है। हिंदू संगठनों के लोगों ने मॉल में नमाज ( Namaz ) पढ़ने का गुरुवार को जोरदार विरोध किया था। इस मामले में ताजा जानकारी यह है कि तनाव को देखते हुए लुलु मॉल ( Lulu Mall ) के बाहर पीएसी तैनात ( PAC deployed ) कर दिया गया है।

नमाज पढ़ने वाले मॉल के कर्मचारी नहीं

खास बात यह है कि लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर गुरुवार को एक वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को भी एक ताजा वीडियो वायरल हुआ है। इस बीच लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। ये एफआईआर लुलु मॉल प्रबंधन की शिकायत पर दर्ज की गई है। मॉल प्रबंधन का कहना है कि नमाज पढ़ने वाले अज्ञात लोग थे। उनका स्टाफ नमाजियों में शामिल नहीं था। पुलिस ने अज्ञात युवकों पर एफआईआर दर्ज की है।

हिंदू महासभा ने दर्ज कराई FIR

बता दें कि लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में बना लुलु मॉल उद्घाटन के बाद से ही विवादों में है। इसी मॉल के भीतर कुछ लोगों के नमाज़ पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ। मॉल के भीतर नमाज़ पढ़ने वालों का ये वीडियो किसी ने अपने मोबाइल से बनाया और ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद से हंगामा मचा है। हिंदू संगठनों को ये बात नागवार गुज़री है। नाराज हिंदू संगठनों के लोग नमाज के जवाब में मॉल के भीतर सुंदरकांड पढ़ने के लिए निकल पड़े। रास्ते में यूपी पुलिस ने उन्हें रोक लिया। वहीं आखिल भारत हिंदू महासभा ने तो सुशांत गोल्फ सिटी थाना में बाकायदा इस नमाज के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है और पुलिस कह रही है कि जांच करके उचित कार्रवाई करेंगे।

Next Story

विविध