Top
उत्तर प्रदेश

यूपी: हमीरपुर में मानवता शर्मसार, स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल, महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

Janjwar Desk
11 Sep 2020 3:44 PM GMT
यूपी: हमीरपुर में मानवता शर्मसार, स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल, महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म
x
खबरों के मुताबिक राहगीर यागवेंद्र यादव ने ऐंबुलेंस सेवा नंबर 102 पर कॉल किया और इस पूरी घटना की जानकारी दी लेकिन फिर भी उनतक कोई मदद नहीं पहुंची.....
हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से मानवता को तार-तार करने वाली एक खबर सामने आयी है। दरअसल छिबौली और महरौल के बीच सड़क पर अस्पताल जाते समय एक प्रसूता ने बच्चे को जन्म दे दिया। प्रसूता विनीता के पति का नाम कैलाश बताया जा रहा है जो बंदवा की रहने वाली हैं।

खबरों के मुताबिक राहगीर यागवेंद्र यादव ने ऐंबुलेंस सेवा नंबर 102 पर कॉल किया और इस पूरी घटना की जानकारी दी लेकिन फिर भी उनतक कोई मदद नहीं पहुंची। उलटे उनसे ऐसे सवाल किए गए कि इनका पति कौन है, कितने बच्चे हैं।

महिला की सड़क पर डिलीवरी के मामले में सीएमओ राजकुमार ने सफाई दी है। सीएमओ का कहना है कि एंबुलेंस के लिए देर से फोन किया गया। परिवार का कहना है कि बार-बार फोन करने पर भी एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंची। जब गर्भवती महिला के लिए नहीं एंबुलेंस नहीं मिली, तो उसने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया।

इस घटना ने एक और जहां सरकार और स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलकर रख दी है वहीं सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर सरकार को यूजर्स लानत-मलानत भेज रहे हैं। पत्रकार हेमंत तिवारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए लिखते हैं, 'अमानवीय... शर्मनाक ! शर्म इनको मगर नहीं आती ! एम्बुलेंस नहीं आई बीच सड़क पर प्रसव ! योगी आदित्यनात जी देखिए, क्या हो रहा है।'















Next Story

विविध

Share it