उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: Varun Gandhi ने फिर उठाया महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा, बोले- मुश्किल परिस्थितियों में जी रहे हैं लोग

Janjwar Desk
11 May 2022 5:51 PM GMT
Pilibhit News: Varun Gandhi ने फिर उठाया महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा, बोले- मुश्किल परिस्थितियों में जी रहे हैं लोग
x

Pilibhit News: Varun Gandhi ने फिर उठाया महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा, बोले- मुश्किल परिस्थितियों में जी रहे हैं लोग

Pilibhit News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फायर ब्रांड नेता पीलीभीत- बहेड़ी के सांसद (MP) वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने कहा कि अपने जीवन में अगर कुछ बड़ा करना है, तो इस देश के लिए त्याग करना होगा।

निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फायर ब्रांड नेता पीलीभीत- बहेड़ी के सांसद (MP) वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने कहा कि अपने जीवन में अगर कुछ बड़ा करना है, तो इस देश के लिए त्याग करना होगा। यह देश सबका है, इसमें सब का रंग और खुशबू शामिल है लेकिन वर्तमान में देश की स्थिति पर चिंतन करने की जरूरत है। इस समय देश महंगाई, बेरोजगारी आदि तमाम समस्याओं की झेल रहा है। जो लोग राजनीति को व्यापार बनाने के काम में लगे हैं, उनको जवाब देना होगा। अपने देश को ऊंचा करने के लिए हमें अपने आचरण और जमीर को ऊंचा करना होगा।

अमरिया (Amariya) के ग्रीनलैंड पैलेस में आयोजित एक विशाल जनसभा में स्वागत उपरांत सांसद वरुण गांधी ने कहा कि अंतरात्मा की आवाज सुनिए, शांत मत बैठिए। अगर किसान, मजदूर, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी, वकील, पत्रकार सब शांत हो जाएंगे तो हमारे देश का लोकतंत्र शांत हो जाएगा। देश में लोग इस समय बहुत मुश्किल परिस्थितियों में जी रहे हैं। हम सब जानते हैं कि देश की बैंकें किसान और छोटे अन्य जरूरतमंद लोगों पर बहुत सख्त और अमीरों और उद्योगपतियों पर बहुत मेहरबान हैं।

करोड़ों लोगों का भविष्य बर्बाद

वरुण ने कहा कि देश में सरकार की तरफ से एक करोड़ 60 लाख रोजगार घोषित है लेकिन नौकरियां नहीं दी जा रही है। उन्होंने सवाल किया - क्या इन नौकरियों के लिए किया जाने वाला आर्थिक प्रबंधन कहीं और तो नहीं खर्च कर दिया गया है ? आए दिन पेपर लीक होने की खबरें मिलती हैं और करोड़ों लोगो का भविष्य बर्बाद हो जाता है, हम यह सब कब तक देखते रहेंगे।

सवाल उठाइए, हिसाब मांगिये

उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों का इस्तेमाल करिए, सवाल उठाइए, हिसाब मांगिये। जय हो को जय हिंद में बदलिए। दिखा दीजिए हमारी रगों में हमारे वीरों का खून है। बोले कि खुशी है कि यहां हिंदू मुस्लिम सिख आदि सब साथ मिलकर बैठे हैं। हम सब एक हैं। हम सब हिंदुस्तानी हैं। हम सब समान अधिकार के मालिक हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जरूरत पड़ने पर वह सबके स्वाभिमान की रक्षा करने में जान की बाजी लगाने से पीछे नहीं हटेंगे।

इस मौके पर प्रमुख रूप से मौजूद लोगों में जिला पंचायत सदस्य जोगेंद्र सिंह, सरदार गुरबचन सिंह, सतनाम सिंह, सर्वजीत सिंह छब्बा, रमेश लोधी, युद्धिष्टर गंगवार, प्रधान सद्दाम, केवल सिंह, दिलशाद अंसारी, शाहिद मलिक, बालकराम, मंगलीराम, कुलबीर सिंह, जसविंद्र सिंह, गुरजाप सिंह, रामगोपाल प्रजापति, राजकुमार भारती, राजप्रताप सिंह गंगवार, महेंद्र सिंह, बलकार सिंह, कासिम सैफी, चंदा खां, मुस्तकीम मलिक, मोहम्मद आसिफ, शीराज खां, दानिश मलिक, कालीचरण वर्मा, छत्रपाल गौतम, कारण राठौर, दलविंद्र सिंह कक्कू आदि रहे।

कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए सांसद

शहर में पहुंचने के बाद उन्होंने शंकर सॉल्वेंट पर कार्यकतों से मुलाकात की। देर शाम वह माला कॉलोनी क्षेत्र में स्थित बिंद्रा फार्म पर आयोजित एक कार्यक्रम में भी शरीक हुए। बुधवार को सांसद वरुण गांधी बुधवार को दो दिवसीय संसदीय क्षेत्र के दौरे पर बहेड़ी होते हुए पीलीभीत पहुंचे। रिछा-जहानाबाद तिराहे पर सांसद का जोरदार स्वागत किया गया। उसके बाद उनका काफिला अमरिया के ग्रीनलैंड पैलेस पहुंचा। यहां आयोजित एक विशाल जनसभा में स्वागत उपरांत सांसद वरुण गांधी ने जनसभा को संबोधित किया।

समर्थक के पिता के निधन पर शोक जताया

इसके बाद सांसद वरुण गांधी वराहविक्रम गांव में अपने खास समर्थक प्रमोद पटेल के आवास पर गए, जहां उन्होंने पटेल के पिता का निधन हो जाने पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की।

Next Story

विविध