Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Balrampur News: Nepal नेपाल से सामान की खरीदारी करने आयी महिला व लड़कियों को पेड में बांध कथित गैंगरेप

Janjwar Desk
28 Jun 2022 4:21 AM GMT
Balrampur News: Nepal नेपाल से सामान की खरीदारी करने आयी महिला व लड़कियों को पेड में बांध कथित गैंगरेप
x

Balrampur News: Nepal नेपाल से सामान की खरीदारी करने आयी महिला व लड़कियों को पेड में बांध कथित गैंगरेप

Balrampur News: पीएम मोदी भारत का गौरव विदेशों में बढ़ाया। गृहमंत्री कहते बिना किसी भय के महिलायें अब रात में घूम सकती है। यूपी में कानून का राज स्थापित है।

Balrampur News: पीएम मोदी भारत का गौरव विदेशों में बढ़ाया। गृहमंत्री कहते बिना किसी भय के महिलायें अब रात में घूम सकती है। यूपी में कानून का राज स्थापित है। बलरामपुर जिले में नेपाल( Nepal) महिलाओं के साथ कथित गैंगरेप होने सनसनी खेज मामला सामने आया है। 26 जून रविवार को छह महिलायें हरैया क्षेत्र के मणिपुर साप्ताहिक बाजार में दैनिक उपयोग का सामान खरीदने नेपाल के जिला दांग से आ रही एक महिला व पांच नाबालिग लड़कियों को जंगल में चार युवकों ने बंधक बनाकर धमकाते हुए पेड़ों से बांध दिया।

फिर सभी से छेड़खानी की और दो लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म करके भाग गये। दरिनंदगी से छूटने के बाद नेपाल के जिला दांग के खंगरा नाका थाने में शिकायत की। घटना को लेकर नेपाल की पुलिस पीड़ित लड़कियों को लेकर हरैया थाने पहुंची और रिपोर्ट दर्ज करायी।

आरोपित अपराधिक भी

डरी-सहमी महिला व लड़कियों ने घर जाकर परिजनों को जानकारी दी। इसके बाद नेपाल के जिला दांग के खंगरा नाका थाने में शिकायत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए नेपाल की पुलिस पीड़ित लड़कियों को लेकर बलरामपुर जिले के हरैया थाने पहुंची और रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस अधीक्षक घटना के खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी के साथ अन्य थानों की पुलिस को लगाया।

चारों आरोपित गिरफ्तार

27 जून सोमवार चारों आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाया जाएगा। इनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।


महिलाएं नेपाल के दांग खंगरा नाका की रहने वाली

जानकारी के अनुसार नेपाल के जिला दांग के खंगरा नाका थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने हरैया थाने में तहरीर दी। इसमें बताया कि 26 जून रविवार सुबह करीब 10 बजे वह अपने गांव की पांच नाबालिग लड़कियों के साथ साइकिलों से हरैया क्षेत्र के मणिपुर साप्ताहिक बाजार में खरीदारी करने आ रही थी।रास्ते में महादेव बांकी जंगल के पास पहले से घात लगाए बैठे चार युवकों ने सभी को बंधक बनाकर अलग-अलग पेड़ों से बांध दिया। चारों युवकों ने महिला व पांचों लड़कियों से छेड़खानी की। फिर दो लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

युवकों के चंगुल से छूटकर महिला व सभी लड़कियां अपने घर पहुंचीं और मामले की जानकारी परिजनों को दी। घरवाले लड़कियों को लेकर जिला दांग के थाना खंगरा नाका पहुंचे। नेपाल पुलिस पीड़ित लड़कियों व महिला को लेकर थाना हरैया पहुंची।


चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरैया थाना क्षेत्र के ग्राम जयरामपुर खादर निवासी रामचंद्र उर्फ चंदर, राजेंद्र, राकेश व पिंटू के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया। हरैया इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया। बताया पूछताछ में चारों आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। बताया कि आरोपियों का पुराना आपराधिक इतिहास भी है। पीड़ित महिलाओं का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

आरोपियों के खिलाफ एनएसए व गैंगस्टर की कार्यवाही

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना के साक्ष्य जुटायें जा रहे।घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इनके खिलाफ गैैंगेस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया सदियों से मैत्रीपूर्ण संबंधों के लिए मशहूर भारत-नेपाल का रिश्ता इस घटना से कलंकित हुआ है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध