Top
उत्तर प्रदेश

UP : दरोगा की अनोखी रिटायरमेंट, ढोल-नगाड़े बजवाकर कंधों पर बिठाया, स्मृति चिन्ह के साथ दारू की बोतलें ​मिलीं गिफ्ट

Janjwar Desk
1 Nov 2020 6:18 PM GMT
UP : दरोगा की अनोखी रिटायरमेंट, ढोल-नगाड़े बजवाकर कंधों पर बिठाया, स्मृति चिन्ह के साथ दारू की बोतलें ​मिलीं गिफ्ट
x

दारोगा के रिटायरमेंट की तस्वीर

दारोगा के रिटायरमेंट की तस्वीर ( social media)

सेवानिवृत्त दारोगा को उनके चाहने वालों ने कुर्सी पर बैठाकर कंधों पर उठा लिया और थाने से लेकर बस्ती तक घुमाया। ढोल-नगाड़ों के साथ लोगों ने जगह-जगह माला पहनाकर उनका सम्मान किया....

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात क्षेत्र के रूरा थाने में तैनात एक दारोगा के सेवानिवृत्त होने पर उसे अनोखी विदाई दी गई। दारोगा को कुर्सी पर बैठाकर थाने से बस्ती तक ढोल के साथ भ्रमण कराया गया। इस दौरान कस्बावासियों ने उन्हें स्मृति चिह्न व शाॅल के साथ ही शराब की बोतल भी सम्मान में भेंट की।

गौरतलब है कि दारोगा रामकिशोर अपनी रिटायरमेंट के वक्त तक रूरा थाने में तैनात थे। शनिवार 31 अक्टूबर को उनके सेवानिवृत्त होने पर थाने में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

उनके विदाई समारोह में थानाध्यक्ष विद्यासागर सिंह, एसआई जितेंद्र त्रिपाठी, हेड मुहर्रिर होती लाल के साथ ही ग्रामीण व कस्बे के तमाम लोग शामिल हुए।

सेवानिवृत्त दारोगा को उनके चाहने वालों ने कुर्सी पर बैठाकर कंधों पर उठा लिया और थाने से लेकर बस्ती तक घुमाया। ढोल-नगाड़ों के साथ लोगों ने जगह-जगह माला पहनाकर उनका सम्मान किया।

विदाई देने का यह अनोखा तरीका जिसने भी देखा, वह हंसे बिना नहीं रह पाया। हालांकि पुलिसकर्मियों के भावुक लम्हे को जिसने भी देखा वह कैमरे में इसे कैद करने लगा और दारोगा जी के विदाई समारोह में शामिल हुआ।

Next Story

विविध

Share it