उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh News: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड पर पुलिस, धर्मगुरुओं के साथ की बैठक

Janjwar Desk
23 Jun 2022 1:16 PM GMT
Uttar Pradesh News: जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट मोड पर पुलिस, धर्मगुरुओं के साथ की बैठक
x

File Photo

Uttar Pradesh News: अधिकारी इस जुमे को कोई भी जोखिम या किसी भी तरह की कोई ढील छोड़ना नहीं चाहते। हालाँकि पिछला जुमा शांति के साथ गुज़र गया परन्तु उसके बावजूद भी पुलिस अधिकारी पुरे अलर्ट मोड पर हैं।

Uttar Pradesh News: अधिकारी इस जुमे को कोई भी जोखिम या किसी भी तरह की कोई ढील छोड़ना नहीं चाहते। हालाँकि पिछला जुमा शांति के साथ गुज़र गया परन्तु उसके बावजूद भी पुलिस अधिकारी पुरे अलर्ट मोड पर हैं। कानपुर और प्रयागराज समेत कई जिलों में हुई हिंसा के कारण पुलिस अधिकारी किसी भी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहते हैं।

धर्मगुरुओं और संभ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठकें शुरू

अधिकारियो ने धर्मगुरुओं और संभ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठकें शुरू कर दी हैं। वाराणसी में थाना दशाश्वमेध क्षेत्र के गंगेज होटल में पीस कमेटी की बैठक की गई। पुलिस उपायुक्त काशी- जोन आरएस गौतम महोदय, सहायक पुलिस आयुक्त दशाश्वमेध अवधेश पाण्डेय, एसीएम द्वितीय पुष्पेन्द्र पटेल, प्रभारी निरीक्षक चौक, थानाध्यक्ष दशाश्वमेध, प्रभारी थानाध्यक्ष लक्सा मौजूद रहे।

अधिकारियो ने सभी से शांति बनाये रखने की अपील करी।

गोष्ठी में सभासद चन्द्रकांत मुखर्जी, सभासद नरसिंह दास, सामाजिक कार्यकर्ता कामिल अहमद, पूर्व सभासद दिलीप यादव, मो फरीद अहमद, इमरान, अमिताभ दीक्षित, महन्त निर्मल अखाड़ा, रमेश पाण्डेय इतिहासकार, आदि मौजूद धर्म गुरुओं, पार्षदों, सिविल डिफेंस के पदाधिकारी और क्षेत्र के कई सम्भ्रान्त व्यक्ति वहां मौजूद रहें। अधिकारियो ने सभी से शांति बनाये रखने की अपील करी।

डीसीपी ने अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की

डीसीपी ने लोगो से अपील करी की वह किसी भी तरह के बहकावे में न आए और किसी भी तरहा की अफवाहों पर ध्यान न दे उन्हें कोई भड़काने की कोशिश करता है। चाहे वो किसी भी धर्म सम्प्रदाय का हो तो तुरंत संबंधित प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों को इसकी सुचना दें। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

सोशल मीडिया से नफरत फैलाने की कोशिश न करे

अधिकारियो ने अपील की है की सोशल मीडिया व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्वीटर व अन्य किसी भी प्रकार के सोशल मीडिया से नफरत फैलाने की कोशिश न करे और किसी भी तरहा के भ्रामक संदेश से बचें तथा तत्काल इसकी सूचना अपने नजदीकी चौकी/थाना को सूचित करें। जिसे उस व्यक्ति के खिलाफ तुरत सख्त कार्यवाही की जा सके।

युवाओं से अपील की गयी है की वह नफरत व द्वेष न फैलाये

इसके उपरांत उन्होंने ये भी कहा की अपने आसपास के लोगो को समझाए की किसी के बहकावे में न आए। खासकर युवाओं से अपील की गयी है। की वह नफरत व द्वेष फैलाने वाले भ्रामक संदेश से बचें और सत्य का पूर्ण रूप से पता लगने के बाद ही किसी भी बात पर अमल करें।

किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं होगी।

गोष्ठी में मौजूद समस्त धर्म गुरुओं, पार्षदों, सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों एवं क्षेत्र के सम्भ्रान्त व्यक्तियों ने आश्वासन दिया की क्षेत्र में शांति कानून व्यवस्था बनी रहेगी। किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं होगी।

Next Story