Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

भारतीय हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपये देगी उत्तराखंड सरकार, सीएम धामी ने की घोषणा

Janjwar Desk
7 Aug 2021 12:33 PM GMT
भारतीय हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपये देगी उत्तराखंड सरकार, सीएम धामी ने की घोषणा
x

( मुख्यमंत्री धामी ने आगे कहा कि खेलों को प्रोत्साहित करने केलिए राज्य में नई खेल नीति बनाई जा रही है )

मुख्यमंत्री धामी ने वीडियो कॉले के माध्यम से वंदना कटारिया से बातचीत की और शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें और टीम को बधाई दी...

जनज्वार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की है कि वह भारतीय हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री के अलावा उत्तराखंड की मशहूर यूनिवर्सिटी ग्राफिर एरा की ओर से भी 15 लाख रुपये देने की घोषणा की गई है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमें गर्व है कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन में उत्तराखंड की बेटी वंदना का शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही राज्य में एक नई व आकर्षक खेल नीति लागू की जाएगी। इसके तहत विशेष रूप से हमारे युवाओं में अतंर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा का विकास करने के लिए उचित आर्थिक प्रोत्साहन की व्यवस्था होगी।

वहीं दूसरी वंदना के घर के बाहर जश्न मनाने व उनके परिजनों के साथ गाली गलौच करने के मामले का उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने हरिद्वार के एसएसपी से चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने कहा किएसएसपी बताएं कि इस मामले में अबतक क्या कार्यवाही हुई है।

मुख्यमंत्री धामी ने वीडियो कॉले के माध्यम से वंदना कटारिया से बातचीत की और शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें और टीम को बधाई दी। धामी ने कहा कि वंदना के शानदार प्रदर्शन से राज्य का मान-सम्मान बढ़ा है। उन्होंने वंदना को टोक्यो से वापस लौटते ही मुख्यमंत्री आवास पर मिलने के लिए आमंत्रित भी किया है।

धामी ने आगे कहा कि खेलों को प्रोत्साहित करने केलिए राज्य में नई खेल नीति बनाई जा रही है जिसमें विभिन्न खेलों में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को हर संभव सुविधाएं दी जाएंगी।

Next Story

विविध