उत्तराखंड

Uttarakhand News: बाप बेटे ने कुत्ते को पीटकर मार डाला, बहू ने ससुर-देवर के खिलाफ दर्ज करा दिया मुकदमा

Janjwar Desk
2 July 2022 5:44 PM GMT
Uttarakhand News: बाप बेटे ने कुत्ते को पीटकर मार डाला, बहू ने ससुर-देवर के खिलाफ दर्ज करा दिया मुकदमा
x

Uttarakhand News: बाप बेटे ने कुत्ते को पीटकर मार डाला, बहू ने ससुर-देवर के खिलाफ दर्ज करा दिया मुकदमा

Uttarakhand News: उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले के काशीपुर में एक महिला कुत्ते को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार देने से इतनी आहत हुई कि उसने अपने श्वसुर और अपने देवर के खिलाफ ही कुत्ते को मारे जाने का मुकदमा दर्ज करवा दिया।

Uttarakhand News: उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले के काशीपुर में एक महिला कुत्ते को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार देने से इतनी आहत हुई कि उसने अपने श्वसुर और अपने देवर के खिलाफ ही कुत्ते को मारे जाने का मुकदमा दर्ज करवा दिया। वैसे यह घटना चार महीने पुरानी है। स्थानीय पुलिस इस मामले को लापरवाही के तौर पर लेते हुए मुकदमा दर्ज नहीं कर रही थी। लेकिन महिला ने इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की एंट्री कराई तो पुलिस को श्रीमती गांधी के हस्तक्षेप के बाद यह मुकदमा दर्ज करना पड़ गया। वैसे जो अनौपचारिक इनपुट इस मामले में मिल रहा है उससे इस दिलचस्प मामले के तार आपसी विवाद से भी जुड़े होने की संभावना भी है। ससुर

घटनाक्रम कुछ इस प्रकार का है कि काशीपुर क्षेत्र के ग्राम कुदईंयावाला निवासी रेखा नाम की महिला के पति पंकज कुमार सल्ट (अल्मोड़ा) में अध्यापक हैं। इस गांव में रेखा अपने श्वसुर सुरेंद्र सिंह के मकान के बगल में रहती है। बताया जाता है कि रेखा का अपने श्वसुर से किसी मामले को लेकर विवाद चल रहा है। जिस वजह दोनो के बीच सम्बन्ध असहज हैं। रेखा के घर के आसपास एक लावारिस कुत्ता टहलता रहता था। जिसे रेखा अक्सर खाना देती रहती थी। इल्जाम यह है कि कटुतापूर्ण सम्बन्धों के कारण 22 फरवरी की शाम करीब 7:40 बजे उसके श्वसुर सुरेंद्र और देवर अमित कुमार ने एक क्रिकेट बैट से रेखा के दुलार प्राप्त इस लावारिस कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। इस मामले में रेखा ने कुंडा थाने में कुत्ते को मारे जाने की शिकायत दी लेकिन पुलिस ने इस शिकायत को कोई तवज्जो नहीं दी। शिकायतकर्ता रेखा के अनुसार उसका एक देवर पुलिस विभाग में है। जिसके दबाव के चलते आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

रेखा की शिकायत का पुलिस द्वारा कोई नोटिस न लिए जाने पर रेखा के पति पंकज ने इस पूरी घटना की जानकारी सभी तथ्यों के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को मेल कर दी। मामला मेनका गांधी के संज्ञान में आने पर श्रीमती गांधी का ऑफिस इस मामले में सक्रिय हो गया। खुद मेनका गांधी ने इस मामले में काशीपुर सीओ आशीष भारद्वाज और एसओ प्रदीप नेगी से बात की तो पुलिस को प्रकरण की गंभीरता समझ आ गई। मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर रेखा के श्वसुर सुरेंद्र और उसके पुत्र अमित के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 428 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कुंडा थाना प्रभारी प्रदीप नेगी के अनुसार दोनों भाइयों (रेखा के पति व देवर) के परिवारों के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है। एस पी चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की पुलिस जांच कर रही है।

Next Story

विविध