Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Who is Harpreet Kaur : कौन है हरप्रीत कौर? भारतीय मूल की इस लड़की की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है

Janjwar Desk
29 March 2022 10:01 AM GMT
Who is Harpreet Kaur : कौन है हरप्रीत कौर? भारतीय मूल की इस लड़की की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है
x

Who is Harpreet Kaur : कौन है हरप्रीत कौर? भारतीय मूल की इस लड़की की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है

Who is Harpreet Kaur : बीबीसी के टीवी शो में हरप्रीत कौर ओह सो यम (Oh So Yum) नाम से चल रहे अपने डेजर्ट पार्लर की रेंज को विस्तार देने के लिए निवेशकों को मनाने में सफल रही है। खतरों के मुताबिक अपनी जीत पर कौर ने कहा है कि मैं बहुत खुश हूं कि मैंने द अप्रेंटिस शो जीत लिया है।

Who is Harpreet Kaur : डेजर्ट पार्लर (Desert Parlour) के नाम से उत्तरी इंग्लैंड (North England) में अपना बेकरी शोप चलाने वाली 30 साल की हरप्रीत कौर (Harpreet Kaur) के चर्चे इस समय परे इंग्लैंड में चल रहे हैं। प्रसिद्ध​ ब्रिटिश टेलीविजन शो द अप्रेंटिस (The Apprentice) में हरप्रीत कौर ने 16 प्रतिभागियों को पछाड़कर अपनी कंपनी के लिए निवेशकों से 2.5 लाख पौंड का निवेश हासिल कर लिया है। उन्होंने ​​ब्रिटेन के चर्चित कारोबारी लार्ड एलन शुगर (Alan Sugar) की ओर से संचालित ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) के शो के 16वें संस्करण में एक और भारतीय मूल (Indian Origin) के उद्यमी अक्षय ठकरार सहित ब्रिटेन के अलग-अलग जगहों से जाए प्रतिभागियों को मात दी है। इस टीवी शो में जीत के बाद वह पूरी दुनिया में सोशल मीडिया और बिजनेस सर्किल में चर्चा का विषय बन गयी है।

बीबीसी के टीवी शो में हरप्रीत कौर ओह सो यम (Oh So Yum) नाम से चल रहे अपने डेजर्ट पार्लर की रेंज को विस्तार देने के लिए निवेशकों को मनाने में सफल रही है। खतरों के मुताबिक अपनी जीत पर कौर ने कहा है कि मैं बहुत खुश हूं कि मैंने'द अप्रेंटिस शो जीत लिया है। इस खुशी का इजहार करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

आपको बता दें कि हरप्रीत कौर वेस्ट यार्कशायर (West Yorkshire) में कॉफी और केक (Coffee and Cake ) का व्यवसाय चलाती हैं। वह अपन इस व्यवसाय का पूरे इंग्लैंड में विस्तार करना चाहती हैं। बर्मिंघम में पली-बढ़ी हरप्रीत ने शो की शुरुआत में ही कहा था कि वह यहां दोस्त बनाने नहीं ​बल्कि पैसे बनाने के लिए आई हैं। हरप्रीत कौर का परिवार हडसर्फील्ड में एक स्टोर चलाता है। वहां कौर पढ़ाई करने के साथ ही परिवार का काम में भी हाथ बंटाती थीं। इसके बाद उन्होंने अपनी बहन के साथ मिलकर अपना पहला डेजर्ट पार्लर खोल लिया।

इस शो के दौरान हफ्ते प्रतिभागियों को दो टीमों में बांट कर काम सौंपे जाते थे। इसके बाद दोनों टीमें अपने प्रोजेक्ट पर चर्चा के लिए बोर्डरूम में लौटती थी। उसके बाद प्रोजेक्टर पर किए गए काम के आधार पर विजेता फैसला किया जाता था।

इस शो के दौरान 2.5 लाख पौंड के लिए प्रतिभागितयों ने एक दूसरे को चुनौती दी। इस चुनौती में विजेता के रूप में सामने आयी कौर ने शुगर की नई बिजनेस पार्टनर के रूप में जीत हासिल की है। उनकी जीत के चर्चे पूरे ब्रिटेन में हो रहे हैं। एक बेकरी पार्लर चलाते—चलाते वह अचानक एक सेलिब्रिटी और सोशल मीडिया स्टार बन गयी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध