Top
उत्तर प्रदेश

UP के एक गांव में दो दिनों में 15 बंदरों की मौत, लोगों को Corona Virus पर शक

Prema Negi
8 April 2020 7:10 AM GMT
UP के एक गांव में दो दिनों में 15 बंदरों की मौत, लोगों को Corona Virus पर शक
x

डर है कि बंदरों की मौत की वजह कहीं कोरोनावायरस न हो, क्योंकि इस सप्ताह कोरोनावायरस से अमेरिका के ब्रूक्स चिड़ियाघर में एक बाघ की मौत हो गई थी...

संभल (उत्तर प्रदेश), जनज्वार। उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक गांव में पिछले दो दिनों में 15 बंदरों की मौत से दहशत फैल गई है।

लोगों को डर है कि बंदरों की मौत की वजह कहीं कोरोनावायरस न हो, क्योंकि इस सप्ताह कोरोनावायरस से अमेरिका के ब्रूक्स चिड़ियाघर में एक बाघ की मौत हो गई थी।

रेली में भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) से ऑटोप्सी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, पशु चिकित्सकों को संदेह है कि पवनसा गांव के बंदर निमोनिया के शिकार हो सकते हैं।

के सूत्रों के मुताबिक, शुरूआती परीक्षणों से पता चलता है कि मृत बंदरों में लिवर और किडनी में संक्रमण था। उन्होंने इसके लिए दूषित पानी के सेवन को जिम्मेदार ठहराया। पानी में शायद कीटनाशकों का उपयोग कृषि के लिए किसानों द्वारा किया गया था।

क पशु चिकित्सक, प्रकाश नीर ने कहा कि बंदरों ने कुछ जहरीला पदार्थ खाया होगा। उन्होंने कहा कि मृत बंदरों के फेफड़े सूजे हुए थे और उनके शरीर के तापमान से पता चला कि उन्हें तेज बुखार था।

Next Story

विविध

Share it